मैच को एक रोमांचक मौड़ देते हुए , दिल्ली ने 6 विकेट से हासिल की जीत।

रूबरू न्यूज़ डेस्क >>>>इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 13वां मैच आज मंगलवार 20 अप्रैल को चेन्नई में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और ऋषव पन्त की दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। MI और DC ने इस सीजन में अब तक तीन मैचों में से 2-2 जीते हैं। ओर आज के मैच की बात करे तो मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजा का फैसला किया है। मुम्बई की टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाकर 138 रन का एक आसान लक्ष्य दिल्ली के सामने रखा।

◆ मुम्बई इंडियंस की पारी को देखे तो
दिल्ली के मार्कस के पहले ओवर में , रोहित और डिकॉक में साथ मुम्बई इंडियंस की शुरुवात कुछ खास नही रही । टीम ने पॉवर प्ले के तीसरे ओवर में ही डिकॉक के रूप में पहला विकेट गवाया ओर पॉवर प्ले के बाद कुल 55 रन बनाये। पर मुम्बई की खुशी ज्यादा देर चल नही पाई , दिल्ली के आवेश खान ने सूर्य यादव को 24 रन पर आउट किया। रोहित शर्मा भी 8 वे ओवर में 44 रन वनाकर अमित मिश्रा की गेंद ओर स्मिथ के कैच पर आउट हुए।

और 5 रन के अंतराल में ही हार्दिक ओर कुणाल पंड्या अमित मिश्रा के हाथों पवेलियन वापस लौट गए।
शानदार फॉर्म में चल रहे अमित ने पोलार्ड को 2 रन बनाकर आउट किया , 11.5 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 84-6 हो चुका था।
18 वे ओवर तक मुबई का स्कोर 129 होचुका था वही रबाडा ने जयंत के रूप में टीम का आठवां विकेट लिया।
बुमराह 3 और बोल्ट 1 रन पर नाबाद रहे और 20 ओवर में मुंबई 137 रन पर ही सिमट गई।

◆ दिल्ली कैपिटल को मिला 138 कक लक्ष्य
दिल्ली की टीम शुरू से बी मुश्किल में नजर आयी टीम का पहला विकेट दूसरे ओवर में पृथ्वि शाह जयंत की बॉल पर आउट हए ।
मुम्बई के पोलार्ड टीम को मजबूत करते हए स्मिथ को 9 वे ओवर में LBW किया । 13 ओवर के बाद दिल्ली ने 2 विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाए , और बहुत देर तक क्रीज पर बने रहने के बाद धवन 45 रन की ओरी खेल कर राहुल चेहर की बॉल ओर कुणाल के हाथों 14 वे ओवर में आउट हुए । मुबई के जाबाज गेंदबाज बुमराह ने मैच को के नया मोड़ देते हुए अपने तीसरे ओवर में पंत का बड़ा विकेट भी अपने नाम किया।
17वे ओवर तक दिल्ली के 116 /4 रन पूरे होने के बाद , जीत लिए 18 गेदों पर 22 रन कि जर्रूरत थी।

आखिरी ओवर में ललित यादव और शिमरॉन हेटमेयर क्रीज ओर थे औऱ शिमरॉन के चौके एक नो बॉल के रन के बाद दिल्ली ने छह विकेट से जीत हासिल की ।
आईपीएल के अगले मैच की बात करे तो 21 अप्रैल को दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच दोपहर 3:30 बजे के एल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब और डेविड की सनराइजर हैदराबाद के बीच चेन्नाई जे चितम्बरम स्टेडियम में होगा ,तो दूसरा मैच शाम 7:30 बजे इयोन मोर्गन की कोलकाता और धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

बता दे कि हैदराबाद ने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है और पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ ही पहला मैच जीतने के बाद 2 मैच हार हैं , औऱ धोनी की टीम लगातार दो मैच जीतकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आगयी है ,तो कोलकाता टीम को आखिरी दोनो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अब देखना ये होगा कि कोनसी टीम किसपर भारी पड़ती है।