आम मुद्देक्राइमदतियामध्य प्रदेश

इन्दरगढ़ के ग्राम दभेरा के घरों में चल रही थी नकली घी बनाने की फैक्ट्री

सेवड़ा एसडीएम के साथ उड़न दस्ते ने की छापेमारी कार्यवाही, नकली घी बनाने की सामग्री जप्त
—————————————-
दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>> जिले विकासखंड इन्दरगढ़ के ग्राम दभेरा में नकली घी बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। इसी सूचना पर एसडीएम सेवड़ा अनुराग निगवाल के साथ उड़नदस्ते ने छापेमारी कार्यवाई कर भारी मात्रा में नकली घी व घी बनाने की सामग्री जब्त की है।

उल्लेखनीय है कि उपभोक्ताओं को खाद्य पदार्थ शुद्ध एवं सही रूप में मिले इसके लिए राज्य शासन द्वारा मिलावटखोरों के विरूद्ध कार्यवाही किए जाने हेतु अभियान शुरू किया है। कलेक्टर संजय कुमार के निर्देशों के तहत एसडीएम सेवढ़ा अनुराग निगवाल के नेतृत्व में उड़नदस्ता द्वारा मंगलवार को सेवढ़ा के ग्राम दबेरा में दबिश देकर बड़ी मात्रा में नकली घी बनाने की सामग्री जप्त कर पुलिस सुर्पदगी में दी गई है। ग्राम दभेरा में रामबाबू पटसारिया, सीताराम चौहान के घरों पर दबिश देकर नकली घी बनाने की सामग्री पाई जाने पर नमूने लिए गए और जप्त कर पुलिस सुर्पदगी में दी गई है।

*यह सामग्री की गई जब्त*

उड़न दस्ता ने जांच के दौरान दशरथ चैहान के घर से 7 बोरी मिल्क पाउण्ड़र, 15 टीन रिफांड आॅयल, नकली घी बनाने में उपयोग में होने वाला 150 केमीकल तथा पांच देशी घी के डिब्बे पाए गए है। इसी प्रकार बब्बू पाल एवं नारायण के घर से तीन बोरी मिल्क पाउण्ड़र, 3 टीन रिफांड आॅयल और वांशिग लिक्वट के साथ एक बोरी यूरिया एवं एक बोरी डीएपी भी रासायनिक खाद के रूप में जप्त की गई है। यह कार्यवाही एसडीएम के नेतृत्व में गठित उड़न दस्ते में तहसीलदार सुनील भदौरिया, नायब तहसीलदार दीपक यादव, खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश निम तथा पुलिस बल द्वारा कार्यवाही की गई है।