मध्य प्रदेशश्योपुर

 मतगणना के लिए व्यापक तैयारियां जारी Extensive preparations underway for vote counting

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>विधानसभा निर्वाचन-2023 अंतर्गत गत 17 नवंबर को जिले के दोनो विधानसभा क्षेत्रो में संपन्न हुए शांतिपूर्ण चुनाव उपरांत अब मतगणना के लिए व्यापाक तैयारियां की जा रही है। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार मतगणना शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज श्योपुर में 03 दिसंबर को प्रातः 08 बजे से शुरू होगी।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार एवं पुलिस अधीक्षक डॉ राय सिंह नरवरिया द्वारा शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज पहुंचकर मतगणना की तैयारियों की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ अनुज कुमार रोहतगी, रिटर्निग आफिसर श्योपुर विधानसभा क्षेत्र  मनोज गढवाल, तहसीलदार श्रीमती प्रेमलता पाल, जिला योजना अधिकारी डॉ सुनील चौहान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर संजय कुमार एवं पुलिस अधीक्षक डॉ राय सिंह नरवरिया द्वारा मतगणना स्थल पर मतगणना के दौरान किये जाने वाले सुरक्षा प्रबंधो का जायजा लिया गया तथा श्योपुर एवं विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाये जा रहे मतगणना कक्षो का अवलोकन कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। इस अवसर पर कलेक्टर श्री संजय कुमार द्वारा मतगणना स्थल पर मीडिया कक्ष बनाये जाने के निर्देश देते हुए मीडिया कक्ष के लिए चिन्हित रूम का निरीक्षण भी किया गया। उन्होंने निर्देश दिये कि ईव्हीएम मशीन में डाले गये वोटो तथा पोस्टल बैलेट की गिनती के लिए अलग-अलग एआरओ टेबिल लगाई जाये।

मतगणना के लिए व्यापक तैयारियां जारी Extensive preparations underway for vote counting

श्योपुर एवं विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के वोटो की गिनती के लिए अलग-अलग कक्ष बनाये गये है। प्रत्येक कक्ष में 14-14 टेबिल लगाई जायेगी, जिन पर ईव्हीएम में डाले गये मतो की गिनती होगी। प्रत्येक टेबिल के लिए एक गणना सुपरवाईजर तथा एक गणना सहायक नियुक्त होगे। इसके साथ ही माईक्रो आब्जर्वर भी प्रत्येक गणना टेबिल पर नियुक्त होगे। पोस्टल बैलेट के माध्यम से डाले गये मतो की गिनती के लिए श्योपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 5 तथा विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 3 दल गठित किये जायेगे। मतगणना दलो की नियुक्ति रेंडमाईजेशन की प्रक्रिया के माध्यम से की जायेगी।