मध्य प्रदेश

वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना पॉजीटिव हुए डॉक्टर- लापरवाही बरतने पर हो सकते हैं पॉजीटिव

भिण्ड.ShashiKantGoyal/ @www.rubarunews.com>> में कोरोना का कहर बढ़ रहा है। जिले में दो डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से एक जिला चिकित्सालय के हैं, तो दूसरे सिविल हॉस्पिटल लहार में पदस्थ हैं। खास बात है कि दोनों डॉक्टरों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉ. एसके व्यास की कोरोना रिपोर्ट गुरुवार शाम पॉजिटिव आई। बीते दो से तीन दिन से उनका स्वास्थ्य खराब था। इसी तरह लहार के सिविल अस्पताल में पदस्थ डॉ. राजीव कौरव भी पॉजिटिव पाए गए। इनके पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सालय के स्टाफ की जांच कराए जाना शुरू की है। दोनों चिकित्सालय के मेडिकल और पैरामेडिकल टीम की जांच के लिए सैंपलिंग की जाने लगी।




वैक्सीनेशन भी कराएं, सावधानी भी बरतें

चिकित्सकों के वैक्सीनेशन के बाद पॉजिटिव आने के बाद हलचल शुरू हो गई है। इस कारण सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। चिकित्सकों का कहना है कि वैक्सीन लगने के बाद वायरस शरीर में प्रवेश कर सकता है। जिससे शरीर में लक्षण आ सकते है, लेकिन दोनों डोज लगने के बाद शरीर कोरोना से लडऩे की रोग रोधक क्षमता बढ़ जाती है। इसलिए सावधानी भी बरतनी है और वैक्सीनेशन भी कराना होगा।




एक न्यायाधीश सहित  09 नए संक्रमित

एक न्यायाधीश सहित  09 नए संक्रमित मिले। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर हुई 1583, कुल एक्टिव केस 44, अब तक कुल 1529 स्वस्थ्य होकर घर लौटे, बिन मॉस्कियों पर जिला प्रशासन व पुलिस का हल्लाबोल, कइयों के चालान काटे, बहाने बनाते दिखे लोग, जिले में एक ही दिन में मास्क लगाने वालों का प्रतिशत 20 से बढ़कर 70 पहुँचा।