राजनीतिराजस्थान

शिक्षा मंत्री का बयान महिला विरोधी और दूषित मानसिकता वाला है- नूपुर मालव

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर हुए राज्य स्तरीय समारोह में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के महिलाओं को लेकर दिए बयान पर विवाद गहराता जा रहा है। डोटासरा ने कहा था कि जिस स्कूलों में महिला स्टाफ ज्यादा होता है, वहां आपस के झगड़े खूब होते हैं। डोटासरा के इसी बयान को बूंदी भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष नूपुर मालव ने महिला विरोधी और दूषित मानसिकता वाला बयान करार दिया है।

जिलाध्यक्ष नूपुर मालव ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में सक्षम है और पुरुष से ज्यादा काम करती है क्योंकि उनके पास घर और सामाजिक जिम्मेदारियां तो होती ही है इसके अलावा जो कार्य उन्हें मिलता है, उसे भी बखूबी निभाती हैं।

मालव के अनुसार गोविंद सिंह डोटासरा का यदि महिलाओं के बारे में यह व्यक्तिगत अनुभव है तो बात और है लेकिन महिला शक्ति को भाजपा पर केंद्र की मोदी सरकार ने हमेशा आगे बढ़ाने का काम किया है। यही कारण है कि आज देश की वित्त मंत्री महिला के रूप में निर्मला सीतारमण है।

भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष ननूपुर मालव के नेतृत्व में शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट के बाहर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा का पुतला जलाया एवं विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का यह बयान बेहद शर्मनाक है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष यह नहीं भूले कि उन्हीं की पार्टी की प्रतिभा सिंह पाटिल देश की राष्ट्रपति बनी। इंदिरा गांधी देश के प्रधानमंत्री बनीं और मीरा सिंह लोकसभा के अध्यक्ष पद तक पहुंची।

केंद्र सरकार ने देश की आधी आबादी यानी महिलाओं को ध्यान में रखते हुए ही स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय का निर्माण करवाया। उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर कनेक्शन मुफ्त दिलवाए। जनधन के खाते भी महिलाओं के नाम पर खुलवाए गए और प्रधानमंत्री आवास योजना में भी रजिस्ट्री महिलाओं के नाम से ही की गई। यह तमाम कदम महिलाओं को आगे बढ़ाने वाले हैं। भाजपा जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल , शहर अध्यक्ष महावीर खंगार , महिला मोर्चा जिला महामंत्री रंजना जोशी , महामंत्री मोनिका शेरगढ़िया , जिला उपाध्यक्ष सूरज बाई बिरला , पार्षद वंदना कुस्तला , पूर्व जिला अध्यक्ष मीनू शर्मा , समाजसेवी महिमा शर्मा , जिला मंत्री ममता कुमावत , सुप्रिया धाबाई , आशा नायक , पार्षद रमेश हाड़ा , ओम जांगिड़ , हरिशंकर सैनी , निर्मल मालव , सौरव वर्मा , एससी मोर्चा जिला मंत्री कार्तिक वर्मा , दिलीप सिंह , जितेंद्र सिंह हाडा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे । यह जानकारी मीडिया प्रभारी अभिषेक जैन ने दी ।