ताजातरीनराजस्थान

संभागीय आयुक्त ने किया जिला चिकित्सालय, खेल संकुल व मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया ने मंगलवार को जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संभागीय आयुक्त ने चिकित्सालय की गैलरी, टॉयलेट और परिसर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने को लेकर असंतोष जताया और प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि दो सप्ताह में चिकित्सालय की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाएं और इसमें किसी तरह तरह की कोताही नहीं बरती जावे।
संभागीय आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल में बिजली के बाॅक्स को दुरूस्त करवाकर रंग रोगन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल परिसर में पार्किंग व्यवस्था सुव्यवस्थित रहे, इसका विशेष ध्यान दिया जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि जिला अस्पताल में जिन स्थानों पर रिनोवेशन की जरूरत है, वहां शीघ्र रिनोवेशन करवाना सुनिश्चित करें।
इस दौरान उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों, मेल फीमेल वार्ड, सोनोग्राफी व सीटी स्केन, ओपीडी कक्ष का गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि चिकित्सालय में रोगी के साथ अनावश्यक लोगों की भीड़ एकत्रित नहीं हो, इसका भी विशेष ध्यान रखा जावे।
खेल संकुल का किया अवलोकन
संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया ने बूंदी के खेल संकुल का अवलोकन किया। उन्होंने खेल संकुल में बनाए जा रहे स्विमिंग पुल, इंडोर स्टेडियम, बास्केट बाॅल, कब्बड्डी मैदान आदि का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि खेल सुविधाओं को बढावा देने और आमजन को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाने के लिए खेल संकुल में विश्व स्तरीय खेल सुविधाओं का निर्माण हो रहा है। इनके निर्माण से बूंदी के लोगों को सुविधा मिलेगी। खेल कूद की सुविधाओं का आमजन के साथ ही बच्चों को भी इसका लाभ मिलेगा।
मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण
संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया ने मंगलवार को तालाब गांव स्थित मेडीकल काॅलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि वर्तमान में मेडीकल काॅलेेज 100 स्टूडेंट अध्यनरत है और निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार पढ़ाई शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मेडीकल काॅलेज में सभी व्यवस्थाएं सुचारू एवं बेहतरीन है।
निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. ओपी सामर, जिला खेल अधिकारी वाईबी सिंह, पीएमओ प्रभाकर विजय, नगर परिषद कार्यवाहक आयुक्त भावना सिंह,मेडिकल कॉलेज प्राचार्य गुलाब कंवर, आरएसआरडीसी कोटा के पीडी खेमचन्द्र मीणा, एईएन हेमराज चौधरी, तहसीलदार अर्जुन लाल मीणा आदि साथ रहे।