डॉ सच्चिदानंद सिन्हा की 150 जयंती पर दीदीजी फाउंडेशन पत्रकारों को करेगी सम्मानित Didiji Foundation to honor journalists on the 150th birth anniversary of Dr. Satchidanand Sinha

पटना.Desk/ @www.rubarunews.com- सामाजिक संगठन दीदीजी फाउंडेशन डॉ सच्चिदानंद सिन्हा की 150 जयंती 10 नवंबर के अवसर पर पत्रकारों को परिवर्तन मीडिया सम्मान से सम्मानित करेगी।

डॉ सच्चिदानंद सिन्हा की 150 जयंती पर दीदीजी फाउंडेशन पत्रकारों को करेगी सम्मानित Didiji Foundation to honor journalists on the 150th birth anniversary of Dr. Satchidanand Sinha

दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका सह ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा.नम्रता आनंद ने बताया कि डॉ सच्चिदानंद सिन्हा की 150 जयंती 10 नवंबर के अवसर पर हिंदी साहित्य सम्मेलन, पटना में परिवर्तन मीडिया सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि समाज के उत्थान और विकास में सक्रिय और अहम भूमिका निभाने में पत्रकारों की सदैव महत्वपूर्ण भूमिका रही है।लोकतंत्र में पत्रकारों की भूमिका महत्वपूर्ण है। समाज और राष्ट्र को जोड़ने की दिशा में लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माने जाने वाले पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुये पत्रकारों को परिवर्तन मीडिया सम्मान से सम्मानित किया जायेगा।

पर्यटन पर्व “बूंदी महोत्सव – 2022” के तहत कलेक्टर ने जारी किया वीडियो Collector released video under tourism festival “Bundi Festival – 2022”

डॉ सच्चिदानन्द सिन्हा जयंती समारोह आयोजन समिति के अध्यक्ष सुनील कुमार सिन्हा ने बताया कि सच्चिदानंद सिन्हा को आधुनिक बिहार का निर्माता माना जाता है।डॉ सच्चिदानन्द सिन्हा भारत के प्रसिद्ध सांसद, शिक्षाविद, बैरिस्टर तथा प्रखर पत्रकार थे। वह भारत की संविधान सभा के प्रथम अध्यक्ष थे। बिहार को बंगाल से पृथक राज्य के रूप में स्थापित करने वाले लोगों में उनका नाम सबसे प्रमुख है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए संविधान गढ़ना कोई आसान काम नहीं था। सिर्फ बिहार ही नहीं वल्कि पूरे देश का सौभाग्य है कि इतनी महती भूमिका को निभाने के लिए बनी संविधान सभा के पहले कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में डा.सच्चिदानंद सिन्हा को ही चुना गया।