राजस्थान

पार्षदों और जनप्रतिनिधियों ने आवारा मवेशियों की समस्या को लेकर दिया ज्ञापन Councilors and public representatives gave memorandum regarding the problem of stray cattle

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> नगर परिषद के पार्षदों और जनप्रतिनिधियों ने उपसभापति लटूर भाई के नेतृत्व में बूंदी शहर में आवारा मवेशियों की समस्या को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में लिख हैं कि  नगर परिषद बूंदी के कांग्रेसी पार्षदों द्वारा विगत 2 माह से आयुक्त को शहरी क्षेत्र में आवारा मवेशी व सांड आदि को हटाने के कई बार ज्ञापन देकर अवगत करवाया गया हैं। पार्षदों द्वारा बोर्ड मीटिंग के प्रस्तावों में आवारा सांड को व श्वानों को हटाने के लिए प्रस्ताव में जोड़ने की बात कही गई थी लेकिन आयुक्त की उदासीनता के कारण जनहित के मुद्दे को नहीं जोडे गये। इन्होंने कहा कि आयुक्तव नगर परिषद की उदासीनता एवं लापरवाही के कारण शनिवार को एक गरीब व्यक्ति मोड़ीपाड़ा निवासी मंजूर अहमद की आवारा मवेशियों के हमले में मृत्यु हो गई। नगर परिषद आयुक्त द्वारा अपनी जिम्मेदारी व राजकीय कर्तव्य व दायित्व का पालन किया जाता तो आज एक गरीब व्यक्ति की जान बच सकती थी। पार्षदों ने पिछले दिनों हुई आवारा मवेशियों के हमले की घटनाओं का हवाला भी दिया।

पार्षदों और जनप्रतिनिधियों ने आवारा मवेशियों की समस्या को लेकर दिया ज्ञापन Councilors and public representatives gave memorandum regarding the problem of stray cattle

पार्षद अंकित बुलीवाल एवं प्रेम प्रकाश एवरग्रीन ने बताया कि इस समस्या को लेकर पार्षदों ने मुख्य सचिव उषा शर्मा को ज्ञापन देने के बाद भी आयुक्त व नगर परिषद प्रशासन नहीं चेता है। अंकित बुलीवाल ने नगर परिषद आयुक्त के ऊपर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की बात कहते हुए मृतक मंजूर अहमद के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की बात कही। इस दौरान उपसभापति लटूर भाई, पार्षद प्रेम प्रकाश एवरग्रीन, पार्षद साबिर खान, पार्षद अर्जुन डाबोड़िया, पार्षद प्रतिनिधि महेश शर्मा, पार्षद प्रतिनिधि एडवोकेट वसीम खान, NSUI प्रदेश महासचिव यासीन कुरेशी, एडवोकेट शोएब मद्रासी, NSUI शहर अध्यक्ष अमन राठौर एवं कई जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे ।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने भी की आवारा मवेशियों को अन्यत्र छुड़ाने की मांग

शहर कांग्रेस अध्यक्ष शैश सोनी ने भी नगर परिशद् सभापति को पत्र लिख कर शहर के बाजारों और मोहल्लों मे घूम रहे आवारा मवेशियों को उचित कार्य योजना बना कर गौशाला या अन्यत्र छुड़ाने की मांग की है। ताकि शहर में हो रही दुर्घटनाओं राहत मिल सके।