राजस्थान

गरिमामय माहौल में मना स्वतंत्रता दिवस

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> स्वतंत्रता दिवस समारोह शनिवार को जिलेभर में हर्षोल्लास के साथ गरिमामय माहौल में मनाया गया। जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने बूंदी के खेल संकुल में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण किया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। मार्च पास्ट में राजस्थान पुलिस, गृह रक्षा दल की पुरूष एवं महिला टुकडियां शामिल रही।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर अमानुल्लाह खान ने महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन किया। समारोह में शिक्षिकाओं ने देशभक्ति गीत की प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल, उपखंड अधिकारी डॉ.पूजा सक्सेना एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन भूपेंद्र शर्मा तथा सुनीता कटारा ने किया।
इससे पूर्व जिला कलक्टर निवास, अतिरिक्त जिला कलक्टर निवास, जिला कलक्टर कार्यालय, जिला परिषद एवं रेडक्रॉस भवन में भी ध्वजारोहण के कार्यक्रम हुए।
स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोविड-19 प्रोटोकाल की पालना की गई। आगन्तुको के हाथ सैनेटाईज कराना, मास्क वितरण, सामाजिक दूरी की पालना के साथ ही कोरोना से बचने के उपाय,जागरूकता संदेश तथा गीतों के माध्यम से भी बचाव का संदेश दिया गया।
“नशा मुक्त भारत हो” अभियान के पोस्टर का विमोचन
समारोह के अंत में जिला कलेक्टर ने नशा मुक्त भारत हो अभियान के पोस्टर का विमोचन किया तथा नशा त्यागने की शपथ दिलाई। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता के सहायक निदेशक जे.पी. चांवरिया ने बताया कि इसी के साथ अभियान हो चुका है जिसके अंतर्गत जिले भर में नशा मुक्ति एवं जागरूकता की विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।