ताजातरीनराजस्थान

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का बून्दी दौरा निरस्त

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का 7 मार्च को होने वाला बून्दी दौरा स्वास्थ्य समस्या के चलते निरस्त हो गया। स्वास्थ्य परीक्षण करवाने पर बुधवार को कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए स्वयं मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बताया कि वह सेल्फ आइसोलेशन में रहते हुए आगामी सभी कार्यक्रमों में वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित रहूंगा। बून्दी में लंका गेट स्थित पुरानी धान मंडी परिसर में होने वाले पेयजल योजना का उद्घाटन एवं राज्य सरकार द्वारा की गई अन्य योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन का कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल होंगे।
लोकसभा अध्यक्ष बिरला करेंगे पेयजल परियोजना का लोकार्पण
बूंदी स्थित कृषि उपज मंडी परिसर में दोपहर 12 बजे आयोजित कार्यक्रम में रेट्रो फिटिंग ऑफ बूंदी क्लस्टर पेयजल परियोजना का लोकार्पण लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा वर्चुअली जुड़ेंगे, जबकि उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर उपस्थित रहेंगे। करीब 65.07 करोड़ रूपए की इस पेयजल परियोजना से तालेड़ा तहसील के 35 गांवों और 47 मजरों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सकेगा।
लंका गेट मंडी परिसर में नहीं हो सकें मुख्यमंत्रियों के कार्यक्रम
लंकागेट स्थित धानमंडी परिसर में 7 मार्च को होने वाला मुख्यमंत्री शर्मा का दौरा निरस्त होने के बाद मंडी यार्ड के साथ एक नया मिथक जुड़ गया, जिसे लेकर आमजन में तरह तरह की चर्चाएं चल पड़ी। धान मंडी परिसर में आयोजित कार्यक्रम में 7 मार्च को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा रेट्रो फिटिंग ऑफ बूंदी क्लस्टर पेयजल परियोजना का लोकार्पण कर आमसभा को संबोधित करने वाले थे। लेकिन स्वास्थ्य कारणों के चलते यह मुख्यमंत्री का यह दौरा निरस्त कर दिया गया। वहीं पूर्ववर्ती सरकार में भी धान मंडी परिसर में होने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यक्रम अलग अलग कारणों के चलते निरस्त हो गए थे। एक बार फिर मुख्यमंत्री का दौरा निरस्त होने के बाद आमजन में चर्चाएं शुरू हो गई और धानमंडी परिसर को मुख्यमंत्री की आमसभाओं के प्रतिकुल बताते हुए कहने लगे कि जब जब भी बूंदी मंडी में मुख्यमंत्री के दौरे घोषित हुए कांग्रेस राज में भी और अब बीजेपी राज में भी कैंसिल हो गए, जोकि बून्दी के विकास के लिए उपयुक्त नहीं है। हालांकि मुख्यमंत्री बनने के बाद भजन लाल शर्मा के इस बून्दी दौरे को आमजन बड़ी उम्मीद से देख रहे थे।