ताजातरीनराजस्थान

कांपते हाथों को मिले कंबल, सर्दी में मिली राहत

कोटाKrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> नए वर्ष के आगमन के साथ ही सर्दी का सितम भी बढ़ा है। साल के पहले ही दिन में पारे में काफी गिरावट दर्ज की गई। सर्द हवाओं ने सड़क पर रहने वाले लोगों के लिए हालात और कठिन बना दिए। ऐसे में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार रात ऐसे वंचित और अभावग्रस्त वर्ग के लोगों को कंबल वितरित कर जेसीआई कोटा किंग के कम्बल वितरण अभियान की शुरूआत की।

स्पीकर बिरला सोमवार रात छावनी पुलिया के नीचे पहुंचे और वहां खुले में सो रहे लोगों को कम्बल ओढ़ाए। अचानक गर्माहट महसूस होने पर उनमें से कुछ लोग जाग भी गए। उन्होंने स्पीकर बिरला का आभार जताया और कहा कि सर्दी में उनकी यह पहल काफी मददगार सिद्ध होगी। स्पीकर बिरला ने उन लोगों से बात की ओर उनके अभावों के बारे में भी जानकारी ली।

इस दौरान स्पीकर बिरला ने कहा कि समाज का वंचित-अभावग्रस्त वर्ग यदि कठिनाई में है तो हमारा दायित्व बनता है कि उनकी मदद करें। सरकार अपने स्तर पर प्रयास करती है, लेकिन हमें भी उनके जीवन को सरल बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

इस दौरान जेसीआई कोटा किंग के अध्यक्ष अंकुश गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष मिथुन मित्तल, पूर्व अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, उपाध्यक्ष किशन अग्रवाल, सचिव प्रियंक जोशी सामाजिक कार्यकर्ता सुनीता व्यास, जैस्मीन मेवाड़ा, महीप सिंह सोलंकी, भूपेंद्र प्रजापति, राम किशन नायक, सुनील निमोदिया, राजकुमार लड्ढ़ा, दीपू मीणा, डा. पुरूषोत्तम श्रंगी, खेमचंद शाक्यवाल, शैलेन्द्र ऋषि, गजेंद्र विजय सहित बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।