राजनीतिराजस्थान

प्रोटोकॉल की पालना को लेकर भाजपा ने किया अधिशासी अभियंता का घेराव BJP surrounded the executive engineer for following the protocol

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्माण की जा रही मुख्यमंत्री घोषणा की सड़कों के शिलान्यास लोकार्पण में प्रोटोकॉल की पालना करने की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल के नेतृत्व में अधिशासी अभियंता मुकेश कुमार मीणा का घेराव किया। जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल ने बताया कि बूंदी विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री घोषणा की जो सड़के पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई जानी है या बन रही है उनमें राज्य सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल की पालना नहीं हो रही है। जो व्यक्ति इसमें किसी भी तरह से इनटाइटल नहीं है उनके द्वारा भूमि पूजन, शिलान्यास व लोकार्पण किए जा रहे हैं जो पीडब्ल्यूडी द्वारा प्रोटोकॉल का उल्लंघन नजर आता है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति ना हो पाए तथा यदि जबरन कोई नेता इस तरह मुख्यमंत्री घोषणा व राज्य सरकार द्वारा दी गई सड़कों का भूमि पूजन, शिलान्यास व  लोकार्पण करता है तो विभाग उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएं। अन्यथा भाजपा कार्यकर्ता इसे मुख्यमंत्री घोषणा की सड़कों के भूमि पूजन, शिलान्यास व लोकार्पण जो बिना प्रोटोकॉल के किए जाएंगे उनका मौके पर जाकर विरोध करेगी। जिससे होने वाली अशांति के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग जिम्मेदार होगा। ज्ञापन देने वालों में शहर अध्यक्ष महावीर खंगार, नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी, उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह हाडा ,  पार्षद पप्पू सोनी, रमेश हाड़ा , संजय शर्मा , मानस जैन , नवीन सिंह ,  सुरेश परिहार , दिलीप सिंह , आशीष विजय ,  ओम जांगिड़ , मनीष सिसोदिया, जमुना शंकर, कमलेश रेगर,  संदीप यादव , मनीष सेन , संजय भूटानी सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

प्रोटोकॉल की पालना को लेकर भाजपा ने किया अधिशासी अभियंता का घेराव BJP surrounded the executive engineer for following the protocol

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शिलान्यास और पट्टिका से खुल गयी पोल

लक्ष्मीपुरा डाबी राणा जी का गुढा सड़क का हाल ही में 1 जून को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा जयपुर में शिलान्यास करने के साथ ही विगत 25 अप्रैल को डाबी में इस रोड़ का मनमर्जी से भूमि पूजन करने वाले कांग्रेस नेताओं की पोल खुल गयी। सार्वजनिक निर्माण विभाग के तहत बनने वाली लक्ष्मीपुरा डाबी राणा जी का गुढा सड़क का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा अनावरण किए गए शिलापट्ट के अनुसार 1 जून को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजनलाल जाटव और विधायक अशोक डोगरा ने इस रोड़ का शिलान्यास किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 1 जून को अनावरण किए गए शिलापट्ट से स्पष्ट हो गया है कि पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा को राज्य सरकार ने सार्वजनिक निर्माण विभाग की इस सड़क के उद्घाटन में अतिथियों के सरकारी प्रोटोकॉल में नहीं माना है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा अनावरण किये गये सड़क के शिलापट्ट में अतिथि के रूप में हरिमोहन शर्मा का नाम शामिल नहीं है जबकि 25 अप्रैल को डाबी में भूमि पूजन शर्मा के द्वारा ही किया गया था। वहीं सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से बनाई जा रही सड़क में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा अनावरण की गई पट्टीका में बूंदी विधायक अशोक डोगरा का नाम शामिल किया गया है।

बूंदी की सड़कों के अतिथि भी सवालों के घेरे में

सार्वजनिक निर्माण विभाग के माध्यम से बूंदी नगर परिषद क्षेत्र में मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत  बन रही सड़कों के पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा और उनके पुत्र पीसीसी सदस्य सत्येश शर्मा के द्वारा किए जा रहे उद्घाटन में भी राज्य सरकार और सार्वजनिक निर्माण विभाग के नियमानुसार अतिथियों का प्रोटोकॉल सवालों के घेरे में आ गया है। जब स्वयं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ही सार्वजनिक निर्माण विभाग के अंतर्गत बूंदी विधानसभा में बनने वाली सड़क में पूर्व मंत्री शर्मा को अतिथियों के प्रोटोकॉल में नहीं माना है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लोकार्पण की गयी पट्टिका पर उनका नाम नहीं लिखवाया गया तो बूंदी में सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा बनाई जा रही सड़कों में उन्हें  अतिथि बनाने पर सवाल उठ रहे है। अतिथियों का आमंत्रित करने के नियमों के संदर्भ में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की भूमिका भी संदेह के दायरे में है।