ताजातरीनराजस्थान

अपने काम के आधार पर वोट मांगे बिरला : गुंजल

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रहलाद गुंजल ने सोमवार को सांगोद विधानसभा क्षेत्र के अमृतकुआं, किशनपुरा, हिंगी, दिल्लीपूरा, दीगोद, कमोलर, लबानिया, बपावर , खड़िया, बालूहेड़ा, सांगोद में जनसंपर्क किया। ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए गुंजल ने कहा कि बिरला जी दस साल सांसद रहे, पाँच साल तो दिल्ली में संसद की सबसे ताकतवर कुर्सी पर बैठे तो अब आप अपने दस साल के काम के आधार पर वोट मांगो। कोटा बूंदी की जनता आपके व आपके भाइयों के रावणरूपी अहंकार को समाप्त करने का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि काँग्रेस का कार्यकर्ता ही नहीं भारतीय जनता पार्टी का वो कार्यकर्ता भी जिससे पैर छुआकर, आपकी व आपके भाइयों की परिक्रमा करवाकर आपने उसे भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता होने का प्रमाण पत्र दिया वह कार्यकर्ता भी आपके साम्राज्य को मिटाने की इच्छा मन में पाल के बैठा है।

गुंजल ने कहा मैं 2 अप्रैल से जनसंपर्क के माध्यम से कोटा बूंदी के एक-एक गांव में घूम रहा हूं मुझे सिंगल एक आदमी नहीं मिला जो बिरला जी के दस साल के कार्यकाल से संतुष्ट हो, गांव, गरीब, जवान, किसान, बेरोजगार, व्यापारी सहित आम नागरिक ने भी यह सपना देख लिया था कि मेरे वोट की ताकत से मेरा सांसद लोकसभा की सबसे ताकतवर कुर्सी पर पहुंच गया है अब समस्याएं स्वत: ही समाप्त हो जाएगी। पर आज उसे दुख है की मेरा सांसद सत्ता की चमक दमक के चलते लुटियंस जोन में इतना मशगूल हो गया कि वह अपने क्षेत्र व अपने क्षेत्र की जनता को ही भूल गया और सत्ता के सिंहासन पर बैठकर प्रजा के साथ निर्दयी राजा की तरह व्यवहार करने लग गया। और अब जब चुनाव आए तो वह अपने व अपने परिवार के चेहरे पर चढ़ी कालिख को छुपा कर मोदी, मंदिर का मुखौटा ओढ़ कर फिर तीसरी बार आ गया। पर अब कोटा बूंदी की जनता इनके झांसे में नहीं आएगी वह बिरला जी के दस सालों के कर्मों की किताब जरूर जांचेगी और जब जांचने बैठेगी तो खाली किताब में डबल जीरो के अलावा बिरला जी को कुछ मिलने वाला नहीं है।गुंजल ने कहा कि जनप्रतिनिधि का दायित्व होता है सबसे पहले वह अपने क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं का निराकरण करें। बिरला जी के इतने ताकतवर कुर्सी पर बैठने के बाद तो क्षेत्र की जनता ने कई सपने देख लिए थे जो आज ऐसे टूट गए जैसे नींद टूटने के बाद सपना टूट जाता है।
गुंजल ने कहा कि आपने मेरा भी चालीस साल का छात्र राजनीति से लेकर आज तक के सफर में चाल चरित्र देखा है। मैं जनता की समस्याओं , कार्यकर्ताओं के सम्मान के लिये विपक्ष में रहते ही नहीं सत्ता में रहते हुए भी लड़ने में कोई गुरेज नहीं करता और इसीलिए आज आपसे कहना चाहता हूं एक तरफ दस साल का सत्ता सुख भोगने वाले पूंजीपति हैं दूसरी तरफ आपका बेटा, आपका भाई, एक साधारण से किसान का पुत्र है। आप दस साल बनाम एक मौका दे, मैं आपके विश्वास पर खरा उतारूंगा।
जनसम्पर्क के दौरान गांव गांव में गुंजल का साफा पहनाकर, फूलमालाओं से लादकर जोरदार स्वागत किया गया। जनसम्पर्क में गुंजल के साथ देहात अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, ओम शर्मा पूर्व प्रधान, ब्लाक अध्यक्ष पूजा सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष बृज बिहारी शर्मा, गजराज सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता व कार्यकर्त्ता उपस्थिति रहें।