हथियारों की नोक पर लूट करने वाले बदमाश गिरफ्तार

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> मेहगांव थाना क्षेत्र में कार सवार बदमाशों ने हथियारों की दम पर लूट की वारदात को अंजाम दिया, पीडि़त से बाइक, मोबाइल लूट और फरार हो गए लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखते हुए पांच घंटे में ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर लिया, पकड़े गए बदमाशों में एक नमों संघ का प्रदेश महामंत्री भी शामिल है, जिसकी नजदीकियों के तार शिवराज सरकार के मंत्रियों के जुड़े निकले। दरअसल जिले के मौ थाना क्षेत्र के निवासी होतमसिंह कुशवाह किसी काम से सोनी गांव से अपने गांव की ओर जा रहे थे, इसी बीच अचानक कार से सवार हो कर आए, चार बदमाशों ने उनकी बाइक रुकवाई और 315 बोर का कट्टा अड़ाकर मोबाइल छीन लिया। जिसके बाद फरियादी ने बदमाशों का पीछा किया लेकिन किसी तरह की मदद नहीं मिली तो थाने पहुंचकर अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर बदमाशों के विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए सक्रिय हुई और महज पांच घंटे में गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है।

 

पुलिस के अनुसार आरोपियों को माउजर के कट्टे के साथ देखकर अचानक सर पर मौत देखकर पीडित होतम के साथ रहे, दोनो दोस्त भाग खड़े हुए, जिस पर आरोपी बदमाश संतोष भदौरिया और इसके साथियों ने पीडि़त की बाइक लूट कर मारपीट की ओर बाइक सहित फरार हो गए। साथ में एक मोबाइल फोन लूटकर भागे थे, जिसकी लुकेशन के आधार पर पुलिस ने महज 5 घंटे में सक्रिय होकर आरोपियों को हिरासत में लिया और जब सख्ती के साथ उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल लिया। फरियादी थाने पहुंचा तो उसने लूट की वारदात के बारे में थाना प्रभारी को बताया, जिसके तुरंत बाद मेहगांव डीएसपी अरविंद शाह ने तुरंत अमायन, बरासो, लहार और कंट्रोल रूम को तस्दीक के लिए लगा दिया, करीब डेढ़ घंटे तक ढूंढने पर भी आरोपियों का पता नहीं चल सका। तो डीएसपी ने बताया कि जो मोबाइल लूट में गया था साइबर के माध्यम से उसकी लोकेशन लहार के अजनार और केशवगढ़  के बीच मिली, जिसके बाद लहार पुलिस को अलर्ट किया गया और मेहगांव से भी पुलिस पार्टी भी मौके के लिए रवाना हुई। दोनो इलाके की पुलिस द्वारा संयुक्त प्रयास से केशवगढ़ के एक स्कूल के पास वारदात में शामिल कार खड़ी मिली जिसके बाद पुलिस द्वारा आसपास खोजबीन की गयी तो एक घर में चारों आरोपी छिपे मिले, जिस पर से पुलिस ने नमो संघ के प्रदेश महामंत्री संतोष उर्फ  छोटू भदौरिया, अंकित भदोरिया, रोहित नरवरिया, और हर्षित राजावत को गिरफ्तार कर लिया।

 

हथियार व बाइक बरामद

गिरफ्तार हुए बदमाशों से जब पुलिस ने सख्ती के साथ पूछताछ की गई तो पुलिस ने लूट की बाइक, मोबाइल समेत वारदात में शामिल 315 बोर का कट्टा, 2 जिंदा कारतूस और लूट में प्रयुक्त कार बरामद कर ली है, साथ ही आरोपियों के खि़लाफ लूट सहित अन्य धाराओं मामला भी दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस अन्य लूट की वारदातों के वारे में पूछताछ कर रही है।