ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

  नागरिको के लिये वरदान साबित होगी अमृत 2.0 योजना – सीएमओ मटसेनिया

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> शासन के निर्देशानुसार आज दिनांक 28 फरवरी 2024 को अमृत 2.0 योजना की जिला स्तरीय कार्याशाला का आयोजन नगरपालिका सभागार श्योपुर में किया गया। उक्त कार्यशाला का उद्देश्य अमृत 2.0 में नवीन जानकारी प्रदान कर कार्य को सुद्वढ़ किये हेतु जिले की तीना नगर निकायों के पदस्थ पदस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों, पी.डी.एम.सी. के जमीनी स्टॉफ, निकायो के तकनीकी अधिकारी/कर्मचारी/निविदाकारों को और अधिक कार्य कुशल/तकनीकी रूप उपस्थित थें।
इस अवसर पर नपा सीएमओ सतीश मटसेनिया जी द्वारा कहा कि, अमृत 2.0 योजनान्तर्गत नगरीय क्षेत्रो को हर घर पानी की सुनिश्चित आपूर्ति और सीवरेज कनेक्शन के माध्यम से लोगो को जोडना है। अमृत 2.0 का शहरी स्थानीय निकाय में सभी घरो में पानी की आपूर्ति के मामले में 100 प्रतिशत कवरेज प्रदान करना है। साथ ही अमृत 2.0 योजनान्तर्गत पानी की जरूरत को पूरा करने, जल निकायों को फिर से जीवंत करने, जलभूतो को बेहतर प्रबंधन, उपाचारित अपशिष्ट जल का पुनः उपयोग करने के लिये अमृत मिशन की प्रगति सुनिश्चित करेगा। जिससे पानी की एक चक्रीय अर्थव्यवस्था को बढावा मिलेगा।
उन्होने आगे कहा कि, जैसे की आपको ज्ञात है कि, तीनो नगरीय निकायों में अमृत 2.0 के टेण्डर आमंत्रित कर कार्यादेश जारी किये जा चुका है। जिसमें तीनो निकाय में वाटर बाड़ी के टेण्डर आमंत्रित किये गये है जिसमें पुराने कुओ बावड़ियो व तालाबो रिज्युवेशन कर पानी को रिर्चाज किया जावेगा। जिसके साथ ग्रीन स्पेस के माध्यम से पार्को को विकसित कर ग्रीन शहर को बढावा दिया जावेगा।
सीएमओ श्री मटसेनिया  द्वारा आगे कहा कि, अमृत 2.0 योजना भविष्य में नागरिको के लिये वरदान साबित होगी। जिसमें नागरिको को अजीवन शुद्ध पानी प्राप्त हो सकेगा।
कार्यक्रम को अशोक लाल गुप्ता उपयंत्री, मनीष झेले उपयंत्री विजयपुर एवं श्रीमति तिर्वता गर्ग उपयंत्री बड़ौदा ने भी संबोधित किया।
कार्यक्रम का संचालन एवं आभार नगरपालिका श्योपुर के उपयंत्री पवन कुमार गर्ग द्वारा किया।