अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ ने पटवार संघ द्वारा जारी आंदोलन के समर्थन में ज्ञापन सोंपा

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के प्रदेष व्यापी आवाहन पर राजस्थान पटवार संघ द्वारा जारी आंदोलन के समर्थन में जिले में जिला कलक्टर, आषीश गुप्ता को ज्ञापन सोंप कर राजस्थान पटवार संघ की न्यायोचित मांगो के निराकरण की मांग की ।




इस अवसर पर अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के अध्यक्ष, पुरुषोतम पारीक ने बताया कि राजस्थान पटवार संघ लम्बे समय से 3600 ग्रेड-पे हेतुु आंदोलनरत है। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ उक्त आंदोलन का समर्थन करता है। राजस्थान सरकार द्वारा राज्य कर्मचारियों के वाजिब अधिकारों को नजर अंदाज किया जा रहा है तथा संवादहीनता की स्थिति बना रखी है जिससे राज्य कर्मचारियों में सरकार के प्रति रोष व्याप्त है। संवादहीनता के कारण राज्य कर्मियों में सरकार के प्रति असन्तोष व अविश्वास उत्पन्न हो रहा है जिससे राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की सफल क्रियान्विति पर प्रतिकूल प्रभाव पडना संभावित है।




इस अवसर पर राजस्थान अधीनस्थ कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष व महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यवान शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार की हठधर्मिता की वजह से राजस्थान पटवार संघ की न्यायोचित मांगों के बारे में सरकार गंभीरता से विचार नहीं कर रही जिससे आमजन व किसानों को गिरदावरी,फसल कटाई प्रयोग से फसल बीमा का न्यायोचित लाभ,समर्थन मूल्य पर खरीद आदि कई परेषानियों का सामना करना पड़ रहा है।यदि पटवारियों की मांगो का शीघ्र सम्मानजनक निराकरण नहीं किया तो मजबूरन महासंघ को आंदोलन की राह लेनी पडेगी जिसकी समस्त जवाबदेही राज्य सरकार की होगी।




इस अवसर पर राजस्थान अधीनस्थ कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष व महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यवान शर्मा ,कृषि पर्यवेक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह सोलंकी,राजस्थान पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मोतीराम ,राजस्थान पटवार संघ के रमेश सोमानी,महावीर जैन,श्वेता जांगिड,पुष्पेन्द्र सिंह, लक्ष्मण गुर्जर,छोटू लाल जाट,धन्ना लाल आदि ने सोषियल डिस्टेन्सिंग की पालना करते हुये तथा मास्क लगाकर विरोध प्रदर्शन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।