एन्टी माफिया अभियान के तहत प्रशासन की कार्यवाही – एक करोड़ रूपए मूल्य की शासकीय भूमि से हटाया अतिक्रमण

   श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश में चलाये जा रहे एन्टी माफिया अभियान के तहत कलेक्टर  शिवम वर्मा द्वारा दिये गये निर्देशो के क्रम में आज तीन स्थानो पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई है।
एसडीएम  लोकेन्द्र सरल के नेतृत्व में राजस्व अमले द्वारा शहर के गुप्तेश्वर मंदिर के पास सरकारी जमीन पर किये गये अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही कर एक करोड़ रूपए मूल्य की भूमि को मुक्त कराते हुए प्रशासन की ओर से आधिपत्य का बोर्ड लगाया गया है। बगवाज के सर्वे क्र. 175/3/3 स्थित 1.433 हेक्टयर भूमि में से 0.418 हेक्टयर भूमि करीब 02 बीघा भूमि पर अतिक्रमण कर लिया गया था, जिसे मुक्त करा लिया गया है।
नायब तहसीलदार  सिद्धार्थ भारतेन्दु गौतम के नेतृत्व में दूसरी कार्यवाही ग्राम पंचायत रायपुरा के दलारना खुर्द गांव में की गई। यहां आंगनबाडी भवन निर्माण के लिए आंवटित भूमि पर अतिक्रमण कर लिया गया था। राजस्व अमले द्वारा जेसीबी के माध्यम से अतिक्रमण हटाकर शासकीय भूमि को मुक्त कराते हुए आंगनबाडी केन्द्र निर्माण हेतु निर्माण एजेन्सी को कब्जा सौपा गया।
तहसीलदार कराहल  वीर सिंह आवासिया के नेतृत्व में तीसरी कार्यवाही ग्राम पनवाडा में हुई। आदिवासी महिला श्रीमती सादाबाई तथा श्रीमती धौडा बाई द्वारा आवेदन प्रस्तुत किया गया था कि उनके मालिकाना हक की भूमि पर कुछ लोगो द्वारा कब्जा कर लिया गया है तथा उन्ही के द्वारा फसल की जा रही है। इस पर तहसीलदार श्री आवासिया द्वारा कार्यवाही करते हुए भूमि से अतिक्रमण हटाते हुए आदिवासी महिलाओं एवं उनके परिजनो को कब्जा सौपा गया है। भूमि का रकबा लगभग 22 बीघा है।