मध्य प्रदेश

विधायक ने दिशा की बैठक में सड़कों की हालत पर सीएमओ को सुनाई खरी-खरी

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> सदर विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने गुरुवार की दोपहर दिशा की बैठक में नगर पालिका के सीएमओ समेत सभी अफसरों को खरी-खरी सुनाई। बैठक में बारिश के दौरान सडकों की हालत पर चर्चा हुई। इस चर्चा में सीएमओ सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि शहर में 74 किलो मीटर रेस्टोरेशन हो चुका है। यह बात सुनकर भिंड विधायक कुशवाह ने कहा कि झूठ मत बोलो। शहर की सडकों की हालत खराब है। आप मेरी गाडी में बैठिए और मुझे 10 किलो मीटर भी रेस्टोरेशन का काम दिखा दीजिए। विधायक की यह तीखी प्रक्रिया पूरी बैठक में गूंज उठी। कुछ पलों के लिए सभी शांत रहे। बैठक की शांति को तोडते हुए अध्यक्षता कर रही सांसद संध्या राय ने कहा कि यह बात ठीक नहीं है। शहर के हर गलीए मोहल्ले और मुख्य सड़कों की हालत खराब है। आप रेस्टोरेशन वर्क अच्छा होने का दावा ठोक रहे हो। उन्होंने कहा कि सीवर वर्क हो या सडक अथवना पेयजल लाइन। सभी कामों की गुणवत्ता की जांच भलीभांति कराई जाए। इसके बाद ही निर्माण एजेंसियों का पेमेंट किया जाए। प्रशासनिक अफसरों द्वारा विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक जिला पंचायत भिण्ड के सभागार में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता सांसद द्वारा की गई। बैठक में विधायक संजीव सिंह कुशवाहए कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस, एसपी मनोज कुमार सिंह, सीईओ जिला पंचायत जेके जैन, एसडीएम भिण्ड उदय सिंह सिकरवार, डिप्टी कलेक्टर एवं पीओ डूडा महेश बड़ोले सहित, समिति सदस्य एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

विधायक और सांसद जाहिर की नाराजगी

गुरुवार को संपन्न हुई बैठक सांसद संध्या राय एवं विधायक संजीव सिंह कुशवाह द्वारा नाराजग़ी ज़ाहिर की गई। उन्होंने अफसरों से कहा नगर में सीवर कार्य के पश्चात ठेकेदार द्वारा रेस्टोरेशन कार्य ठीक से नहीं किया गया। इसे ठीक करना होगा। ऐसे निर्देश बैठक में दिए। बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के लक्ष्य एवर्तमान प्रगति की स्थिति की जानकारी बैठक में प्रदान की गई। इस मौके पर जनप्रतिनिधियों ने निर्देशित किया कि जिलेभर में योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक से हो। योजनाओं का लाभ ज़्यादा से ज़्यादा व्यक्तियों को मिले। इस लक्ष्य से कार्य किया जाए।

कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई

दिशा की बैठक में भू.अभिलेखएलोक स्वास्थ यंत्रिकीए ग्रामीण यंत्रिकी, एमजेएस कॉलेज, जल संसाधन, किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग, स्वास्थ विभाग, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, आईटीआई, आदिम जाति कल्याण आदि विभागों की दिए गए एजेण्डा के अनुसार वर्तमान वर्ष हेतु लक्ष्य, वर्तमान प्रगति की समीक्षा की गई।