खेलराजस्थान

बॉडी बिल्डिंग स्टेट चैंपियनशिप में बूंदी का नेतृत्व करेंगे 7 बॉडी बिल्डर्स. 7 body builders will lead Bundi in body building state championship

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- कोरोनाकाल में दो साल तक पूरी तरह से बंद रही बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप वापिस चालू हो रही हे। दो साल बाद 17-18 दिसंबर को स्टेट बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता राजस्थान के जोधपुर में होगी, जिसमें बूंदी के 7 बॉडी बिल्डर्स भाग लेंगे। जोधपुर में होने जा रही इस 50वीं सीनियर मिस्टर राजस्थान बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप के लिए बूंदी के 7 बॉडी बिल्डर्स का चयन किया गया है। बूंदी डिस्ट्रिक्ट बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने बॉडी बिल्डर्स का ट्रायल लेकर शाहरुख खान, मनीष जैन, मोहम्मद हुसैन, बॉबीकुमार चौहान, समीर अंसारी, लोकेंद्रसिंह हाड़ा का इस स्टेट चैंपियनशिप के लिए चयन किया हैं, जो शुक्रवार रात को जोधपुर के लिए रवाना हुए। चैंपियनशिप में भाग लेने वाले बॉडी बिल्डर्स के साथ डिस्ट्रिक्ट बॉडी बिल्डिंग एसोसिऐशन के सचिव वसीम खान भी शामिल होंगे। बॉडी बिल्डर्स इस चैंपियनशिप के लिए जी जान से तैयारी कर रहे हैं।

बूंदी का नेतृत्व करेंगे 7 बॉडी बिल्डर्स. 7 body builders will lead Bundi in body building state championship

डिस्ट्रिक्ट बॉडी बिल्डिंग एसोसिऐशन के सचिव वसीम खान ने बताया कि यहां से 7 बॉडी बिल्डर्स किए गए। स्टेट टूर्नामेंट के आधार पर नेशनल टूर्नामेंट के लिए बॉडी बिल्डर्स का चयन किया जाएगा। नेशनल चैंपियनशिप पंजाब के लुधियाना में 23 दिसंबर को होगी। एसोसिऐशन सचिव वसीम खान ने बताया कि ये अच्छा है कि राज्य सरकार खेलों को प्रोत्साहन दे रही है और खिलाड़ी खेल के माध्यम से रोजगार भी प्राप्त कर रहे हैं। केरोना काल के पहले आयोजित 2019 मे ंपूना में हुए अंतिम नेशनल चैंपियनशिप में सचिव वसीम खान बॉडी बिल्डर के रूप में भाग लेकर चैंपियनशिप अंडर 10 रहे थे।

खेलों में भी रोजगार के अवसर मिलने से बढ़ी हैं रूचि
खेलों में भी रोजगार के अवसर सृजित होने से खिलाड़ियों में खेंलों के प्रति रूचि बढ़ती जा रही है। खिलाड़ी भी पूरे उत्साह से खेलों मे भाग ले रहे हैं। हमारी इच्छा हैं कि बून्दी में भी बॉडी बिल्डिंग के प्रति युवाओं की रूचि बढ़े। युवा स्वस्थ बनें और बून्दी का नाम राष्ट्रीय मचों तक आगे ले जाए।
रूपेश शर्मा, अध्यक्ष, डिस्ट्रिक्ट बॉडी बिल्डिंग एसोसिऐशन