मध्य प्रदेश

विभागीय अधिकारी उपार्जन केन्द्रो का निरंतर निरीक्षण करें-कलेक्टरं

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा है कि नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 के अंतर्गत जिले में घोषित लाॅकडाउन के मद्देनजर सोशल डिस्टेसिंग की व्यवस्था के अनुसार  79 उपार्जन केन्द्रो पर किसानो से गेहू खरीदी की जा रही है। यह खरीद किसान को प्राप्त एसएमएस के माध्यम से करने की व्यवस्था जारी है। इसलिए विभागीय अधिकारी उपार्जन केन्द्रो की व्यवस्था का निरंतर निरीक्षण करे। जिससे खरीदी कार्य में और अधिक गति आयेगी। साथ ही एफएक्यू गेहू खरीदने में सहूलियत होगी। वे आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभाकक्ष में 79 उपार्जन केन्द्रो पर खरीदी कार्य की समीक्षा के दौरान विभागीय अधिकारियो को दिशा निर्देश दे रही थी।
बैठक में पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय, सीईओ जिला ंपचायत  हर्ष सिहं, अपर कलेक्टर  एसआर नायर, एसडीएम  रूपेश उपाध्याय, आपूर्ति अधिकारी  एनएस चैहान, डीआईओ  कपिल पाटीदार, प्रभारी तहसीलदार रजनी बघेल, नायब तहसीलदार  राघवेन्द्र कुशवाह एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बैठक में कहा कि खरीदी कार्य पर वरिष्ठ अधिकारी निरंतर निगरानी रखे। उन्होने कहा कि सभी उपार्जन केन्द्र पर एफएक्यू के मान से खरीद की जावे। उन्होने कहा कि जिन-जिन अधिकारियो को खरीद केन्द्रो की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे सभी अधिकारी उपार्जन केन्द्रो पर विजीट करें। उपार्जन केन्द्रो पर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं खरीद केन्द्र पर सुनिश्चित की गई है। जिसमें खरीद केन्द्र पर छाया, पानी, शौचालय की सुविधा विकसित की गई है।
इसी प्रकार सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार जिले के 79 उपार्जन केन्द्रो पर एसएमएस प्राप्त किसानो को अपनी फसल बेचने के लिए सुविधा दी गई है। इसके अलावा जिले के साईलो उपार्जन केन्द्र नागदा एवं सलमान्या पर जिला प्रशासन द्वारा बनाये गये पार्किंग स्थलो पर किसान अपने टेªक्टर-ट्राली पहले लायेगे। इसके बाद साईलो केन्द्र नागदा एवं सलमान्या से पर्ची प्राप्त कर खरीद केन्द्र के भीतर जाकर अपनी गेहू फसल का विक्रय करेगे। साईलो केन्द्रो पर भी सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जावेगा। किसान स्वयं टेªक्टर पर फसल लायेगे। जिसमें टेªक्टर चालक उनके साथ आयेगा। किसानो की सुविधा के लिए नागदा साईलो केन्द्र पर जन अभिया परिषद के माध्यम से किसानो को नीबू पानी, शरबत पिलाने की व्यवस्था की है।