मध्य प्रदेश

कोटा से आये हुये बच्चो के लिए सभी व्यवस्थाऐ सुनिश्चित-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> मुख्यमंत्री  शिवराज सिहं चौहान की पहल पर श्योपुर जिले की मप्र सीमा से लगे राजस्थान के कोटा में जिले के बच्चे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओ के लिए पढने के लिए गये थे। इसी बीच नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 के अंतर्गत लाॅकडाउन घोषित होने से श्योपुर जिला नही आ पाये। साथ ही पालको की मंशा को ध्यान में रखते हुए बच्चो को आज बसो के माध्यम से श्योपुर लाया जा रहा है। इस आश्य की जानकरी कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कलेक्टर कार्यालय श्योपुर में सभागार में आयोजित विभागीय अधिकारियो की बैठक में दी।

कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बैठ को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान के जिला कोटा से श्योपुर के बच्चो को बस द्वारा लाया जा रहा है। यह बस जिले की बार्डर सीमा जलालपुरा पर आयेगी। जहां पर बच्चो की स्क्रीनिंग की जाकर प्रायमरी मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जावे। उन्होने कहा कि जलालपुरा चैकी पर कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के उपाय बताये जावे। साथ ही उनके लिए आवश्यक व्यवस्था के बाद जवहार नवोदय विद्यालय श्योपुर लाया जावेगा। जहां पर बच्चो कोरेनटाईन की सुविधा प्रदान की जावेगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय, सीईओ जिला ंपचायत  हर्ष सिहं, अपर कलेक्टर  एसआर नायर, एसडीएम  रूपेश उपाध्याय, सीएमएचओ डाॅ एआर करोरिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी  रिशु सुमन, आपूर्ति अधिकारी  एनएस चैहान, डीआईओ  कपिल पाटीदार, प्रभारी तहसीलदार रजनी बघेल, नायब तहसीलदार  राघवेन्द्र कुशवाह एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।