मध्य प्रदेश

राजस्थान एवं हरियाणा से जिले के बाॅर्डर पर पहुंचे 145 मजदूर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> मुख्यमंत्री  शिवराज सिहं चौहान की पहल पर नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के दौरान श्योपुर एवं प्रदेश के अन्य जिलो के प्रवासी मजदूर 145 सामरसा बाॅर्डर पर पहुचंे। इसके बाद सभी मजदूरों को दातरदा विद्यालय में सोशल डिस्टेसिग एवं मास्क पहनाकर उनकी स्क्रीनिंग की गई। साथ ही भोजन आदि सुविधाएं उपलब्ध कराई। इसके उपरांत जिला प्रशासन द्वारा श्योपुर जिले के अलावा मप्र के अन्य जिलो में बस के माध्यम से पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई। अभी तक जिले के सामरसा बाॅर्डर से श्योपुर एंव अन्य जिलो में 6972 प्रवासी मजदूरों को भिजवाया जा चुका है।
कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 के मद्देनजर मप्र के 6972 प्रवासी मजदूरों को जिला एवं प्रदेश के विभिन्न जिलों में बस के माध्यम से पहुंचाया जा चुका है। राजस्थान एवं हरियाणा से आज सामरसा बाॅर्डर पर पहुचें श्योपुर जिले के अलावा प्रदेश के अन्य जिलो के लिए  स्क्रीनिंग की सुविधा मेडीकल टीमों द्वारा उपलब्ध कराई गई। साथ ही सभी मजदूरों को शौचालय, ठहरने, पीने का पानी और भोजन की व्यवस्था के बाद बस के द्वारा उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई।
इसी प्रकार राजस्थान एवं हरियाणा से मप्र-राजस्थान बाॅर्डर सामरसा पर मजदूरों की सोशल डिस्टेसिग के माध्यम से स्क्रीनिंग की गई। साथ ही उनको भोजन आदि की सुविधा सोशल डिस्टेसिग के मान से उपलब्ध कराई। इसी प्रकार बस में भेजते समय भी सोशल डिस्टेसिग का ध्यान रखा गया। साथ ही सभी मजदूर मास्क पहन कर उनकेे घर के लिए भिजवाये गये।
सामरसा बाॅर्डर एवं दातरदा विद्यालय पर प्रवासी मजदूर जो हरियाणा एवं राजस्थान से आये श्योपुर के 06, वीपुर के 08, विजयपुर के 49, कराहल के 25 एवं प्रदेश के अन्य जिला बडवानी के 03, उमरिया के 05, करैरा के 08, दमोह के 02, पोहरी के 01, भिण्ड के 14, कटनी के 05, जौरा के 02, सागर के 14 एवं सबलगढ कें 03 कुल 145 मजदूरों को सामरसा बाॅर्डर पर आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने के बाद बस के माध्यम से उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था आज की गई। जिले के बाॅर्डर सामरसा पर अभी तक 6972 प्रवासी मजदूर अन्य राज्यों से आ चुके है। जिनको उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई।