राजस्थान

मोक्ष कलश स्पेशल निःशुल्क बस’ हरिद्वार के लिए रवाना

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  कोरोना महामारी के कारण लाॅक डाउन के दौरान दिवंगत हुये व्यक्तियों के अस्थि कलश लेकर परिजन ‘मोक्ष कलश स्पेशल निःशुल्क बस’ से शुक्रवार को बूंदी से हरिद्वार के लिए रवाना हुए।
महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक राजकुमार माथुर की उपस्थिति में बस को बड़ा रामद्वारा के संत आत्माराम महाराज, ज्योतिषाचार्य पंडित भूपेंद्र शास्त्री, पूर्व सरपंच कांता श्रृंगी, इंटेक सचिव राजकुमार दाधीच ने हिन्दू रीति रिवाज से बस की पूजा कर बस को हरिद्वार के लिए रवाना किया।
महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक राजकुमार माथुर, बूंदी रोडवेज के प्रबंधक महेंद्र मीणा ने यात्रियों को यात्रा के दौरान मास्क लगाने, किसी वस्तु को छूने के बाद साबुन से हाथ धोने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने सहित कोरोना से बचाव के उपाय बताए।
महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला प्रवक्ता एडवोकेट पंकज रॉयल ने बताया कि लॉक डाउन के कारण बसो व ट्रेनों के संचालन के अभाव में दिवंगत हुए लोगों का हिंदू धर्म व परंपरा के अनुसार क्रियाकर्म नहीं हो पाया और अस्थि कलश मुक्तिधाम मंे या परिजनों के पास रखे हुए थे।
इस मौके पर महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला सह संयोजक पंडित दीपक शर्मा, योगेंद्र सिंह हाडा, बूंदी उपखंड सहसंयोजक महावीर जैन, गांधीवादी चिंतक सदानंद, हरीश श्रृंगी आदि मौजूद रहे।
——-