आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेशस्वास्थ्य

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय की कर्मचारी संक्रमित

दतिया @rubarunews.com जिले में अब तक इधर उधर गली मोहल्लों व कालोनियों में होते हुए चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस अब दतिया जिला के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय की कर्मचारी तक पहुँच गया है।

 

हैल्थ बुलेटिन जारी होने पर आज आई रिपोर्ट में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कम्प्यूटर आपरेटर महिला कोरोना पॉजिटिव निकली है। उक्त महिला को कोरोना संक्रमण कैसे हुआ यह अभी साफ होना बाकी है। लेकिन जिले के स्वास्थ्य विभाग के मुखिया के कार्यालय में ही कार्यरत महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब यह प्रशासन क्या क्या कदम उठाता है।

 

यह देखने वाली बात है क्या सीएमओ ऑफिस के सभी कर्मचारी कोरोन टाइन किये जायेंगे या पूरा सीएमएचओ कार्यालय ही शील्ड कर दिया जाता है यह आगे पता चलेगा वहीं महिला को कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री एवं उनकी जांच में कितनी ईमानदारी बरती जाती है यह भी आगे ही पता चलेगा । वैसे दतिया में सेम्पलिंग के कार्य मे बहुत कंजूसी सी बरती जा रही है। दो दिन पूर्व दतिया आये हेल्थ कमिश्नर ने भी कम सेम्पलिंग पर नाराजगी जाहिर की थी।

 

दतिया में अब तक केवल 4 सौ के आसपास ही सेम्पल लिए गए है जवकि हमारे आसपास के जिलों में दो दो हजार,तीन तीन हजार के करीब सेंपल लिए जा चुके है। कम सेम्पल लेने की वजह आखिर क्या है यह भी आम लोगो की समझ से परे है । नागरिको को ऐसा लगने लगा है कि प्रशासन जानवूझकर कम सेम्पल ले रहा है अब हकीकत क्या है यह प्रशासन ही जाने।