राजस्थान

क्षतिग्रस्त मार्ग दुरस्त किए जाएं जिला कलेक्टर ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @wwe.rubarunews.com-  जिला कलेक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि खराब सड़कों को दुरस्त किया जाए। जहां पैच वर्क की आवश्यकता हो वहां पैच तथा ज्यादा खराब होने की स्थिति में वाले मार्गो का यथोचित सुधार अथवा निर्माण किया जाए।
जिला कलेक्टर सप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होेंने निर्देश दिए कि हिण्डोली क्षेत्र मे पालबाग के संरक्षण की कार्य योजना बनाई जाए। जिसमें उसका प्राचीन स्वरूप भी बरकरार रहे ओर रखरखाव भी हो सके।
बैठक में बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा इत्यादि से संबंधित मुद्दों पर चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। क्रियाशील एवं प्रस्तावित परियोजनाओं बजट घोषणाओं सीएम पोर्टल संपर्क पोर्टल आदि की समीक्षा की गई। सभी अधिकारियों को संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश दिए गए। पेयजल व्यवस्थाओं के संबंध में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभााग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेयजल की आपूर्ति एवं गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए। डार्क जोन क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखी जाए। आर ओ प्लांट, हैण्डपम्प, बांधों की स्थिति की भी समीक्षा की गई। विधुत आपूर्ति व्यवस्था के संबंध में निर्देश देते हुए क्रियाशील परियोजनाओं की समीक्षा की गई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड-19 से बचाव एवं प्रबंधन के संबंध में चर्चा कर निर्देश दिए गए।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com