मध्य प्रदेश

उपार्जन केन्द्र पर खरीदी कार्य मेें पूरी सतर्कता बरते-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने जिले में स्थापित किए गए 79 उपार्जन केन्द्रो में से आत वीरपुर उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान विभागीय अमले को निर्देश दिए कि पूरी सतर्कता से खरीदी के कार्य को अंजाम दिया जावे। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिंह, तहसीलदार वीरपुर  वीरसिंह आवसिया एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने कहा कि खरीद केन्द्र पर सोशल डिस्टंेसिंग बलाकर खरीद की जावे जिससे कोरोना वायरस के खतरे से निजात मिलेगी। खरीद केन्द्र पर कर्मचारी और किसान मास का उपयोग करे। उन्होने कहा कि जिन किसानो को तिथिवार एसएमएस प्राप्त होगे। उसके अनुसार ही गेहू आदि की फसल बेचने के लिए खरीदी केन्द्रो पर आवें। उन्होने कहा कि किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए खरीद केन्द्रो पर पार्किग व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। जिसमें टेªक्टर-ट्राली पार्क की जावे। इसके बाद एसएमएस वाईज अपनी फसल को खरीद केन्द्र पर बेचने की सुविधा प्राप्त की जावे। जिसमें खरीद केन्द्र पर सोशल डिस्टेसिग की व्यवस्था का पालन किया जावे।
इसी प्रकार उपार्जन केन्द्र पर बिना एसएमएस के कोई भी किसान अपना टेªक्टर-ट्राली नही लाये। उन्होने कहा कि खरीदी केन्द्रो पर किसानो के लिए छाया, पानी, शौचालय की व्यवस्था प्रशासन के अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की है। साथ ही खरीद केन्द्र पर सोसायटी के अलावा पंचायत के सचिव, जीआरएस को ड्यूटी पर लगाया गया है। किसान को केन्द्र पर अपनी फसल बेचते समय स्वयं और ड्रायवर सहित दो व्यक्ति ही आयें। कलेक्टर ने किसाने की काटे पर तुल रही फसल देखी। साथ ही खरीद केन्द्र पर उपार्जन केन्द्र के अतंर्गत की व्यवस्थाओ की जानकारी समिति प्रबंधक एवं कर्मचारियो से प्राप्त की।
निरीक्षण के दौरान नायाब तहसीलदार  नबल सिंह जाटव, थाना प्रभारी  भारत सिंह गुर्जर, सारदा पंचायत के सरपंच श्रीहरी राठौर, सचिव श्री जयराम रावत, जीआरएस श्री श्याम कुमार गुप्ता एवं खरीद केन्द्र पर उपस्थित अमला मौजूद था।