आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेशस्वास्थ्य

इंदरगढ़ में तीन साल की बच्ची कोरोना संक्रमित, दतिया में कोरोना पॉजिटिव संख्या हुई पांच

दतिया@ rubarunews.com वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मरीज दतिया जिले में भी बढ़ने लगे हैं। ताजा मामला दतिया के इंदरगढ़ कस्बे से सामने आया है। जहां 3 साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से इंदरगढ़ कस्बे के उस पूरे गली मोहल्ले में को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है और कंटेंटमेन्ट जॉन बनाया जा रहा है।

 

एहतियातन तौर पर स्थानीय प्रशासन की पूरी टीम मौका स्थल पर पहुंच गई है और मोहल्ले को सील कर सभी आने-जाने वाले व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस प्रशासन और प्रशासन के प्रमुख अधिकारियों द्वारा उस मोहल्ले को बारीकी से सील कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार बताया गया है कि जिस जगह 3 साल की बच्ची कोरोना पाजिटिव पाई गई है। वह बाजार में मैन गली में स्थित है। वहीं विभाग स्वास्थ्य की टीम भी शनिवार के दिन इंदरगढ़ पहुंचेगी और कोरोना पॉजिटिव स्थल पर सभी को स्क्रीनिंग की जाएगी तथा कंटेनमेंट जॉन बनाए जा कर सभी व्यक्तियों का सर्वे किया जाएगा। बच्ची की पाजिटिव होने की जानकारी लगते ही सेवड़ा एसडीएम वीरेंद्र सिंह बघेल, तहसीलदार दीपक यादव, इंदरगढ़ टी आई राजू रजक तथा नगरपालिका की टीम मौके पर पहुंच गई है।

 

संपूर्ण जानकारी लेने के साथ नगरपालिका टीम ने पूरे मोहल्ले को सैनिटाइज करना शुरू कर दिया गया है। वही बताया गया है कि इंदरगढ़ में निवासरत 3 साल की बच्ची सोनी परिवार के वीते माह उसके परिवार में हुई अधेड़ महिला की मौत होने से परिवार तेरहवीं आयोजन किया गया था। जिसमें परिवार के खास जनों के साथ ग्वालियर, भिंड,दतिया, करैरा के रिश्तेदार शामिल हुए थे। जिसमें से ग्वालियर से आया हुआ सोनी परिवार का व्यक्ति 5 दिन बाद ग्वालियर लौटने पर कोरोना पॉजिटिव निकला था। जिसके पश्चात से जिला स्वास्थ विभाग की टीम ने तव्रहवी में शामिल हुए सभी व्यक्तियों की जांच कराई। जहां पर भिंड वाले व्यक्ति कोरोना जांच में निगेटिव तथा करेरा, दतिया वाले व्यक्ति भी जाँच में निगेटिव पाए गए। लेकिन इंदरगढ़ की 3 साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव और कोरोना संक्रमित हो गई है। बच्ची को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के लिए जिला अस्पताल से 108 एम्बूलेंस रवाना हो चुकी है।

 


जैसा डॉक्टरों के अनुसार बताया गया है कि कोरोना वायरस बच्चों और अधेड़ व्यक्तियों को जल्दी अपनी चपेट में लेकर संक्रमित करता है। तीन साल की बच्ची में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला है। इसलिए सभी लोगों को जागरूक होने की जरूतर है कि माता पिता अपने छोटे छोटे बच्चों का ख्याल रखे और उन्हें घर से बाहर अभी नही निकलने दे।