कृषि विधेयक बिल को किसान भाई समझे और समर्थन करें- मधु शर्मा

कोटा.K.K.Rathore/ @www.rubarunews.com – मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक बिल को संसद में पारित होने पर मैं देश के किसान भाईयों को बधाई देती हूं क्योंकि किसानो की आय दोगनी होने का सपना पूर्ण होगा। ऐसे में अब किसानो को उनकी फसलो को बिचैलियो को कम दर पर बेचना नहीं पडेगा। वहीं अपनी मर्जी से किसी भी मंडी में कहीं भी जहां उचित दाम मिलेगा अनाज बेच सकेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी और केन्द्र सरकार ने यह क्रांतिकारी निर्णय लिया है। जो भूतपूर्व सरकारे सपने भी नहीं सोच सकती थी। कई राजनैतिक दलो ने अपने घोषणा पत्र में कई वादे किए थे। लेकिन पूरा तक नहीं किया।
यह निर्णय कृषि इतिहास के लिए एतिहासिक निर्णय है। इस अभूतपूर्व फैसले से न सिर्फ देश के अन्नदाता को राहत मिलेगी। बल्कि फसलो को बेचने के दौरान बीच में आए बिचैलियों से भी किसानो को मुक्ति मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी जी ने पंडित दिनदयाल जी के चिन्तन को लेकर सदैव अन्तिम छोर के व्यक्ति और किसनो को समर्पित किया है। चाहे वो पीएम सम्मान निधि हो या फसल बीमा 1 लाख करोड़ आवंटन कर किसानो का भाग्य बदल दिया।
तो वहीं मधु शर्मा ने बताया की इस बिल से मंडियो पर कोई असर नहीं होगा। मंडी व्यवस्था पहले की तरह ही रहेगी। किसान अपनी फसल कहीं भी, किसी को भी बेचने में स्वतंत्र रहेगा। यहां तक ही खुद के मुल्य दर पर बेचने में भी किसान पूरी तरह से आजाद रहेगा। नये विधेयक में कम्पनी खेत में जाकर फसल खरीद सकेगी और रूपए किसान के खाते में सीधे ट्रांसफर हो जाएगें। इस पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। पजीकृत व्यापारी भी पहले की तरह ही व्यापार करेगा। बस फर्क सिर्फ इतना होगा की किसान पहले मंडी में बेच सकता था लेकिन अब कहीं भी बेच सकता है। ऐसे में मधु शर्मा देश किसानो से अपील भी की है की देश के किसान भाई इस बिल को समझे और इसका समर्थन करे ये उनके फायदे का ही बिल है।