ज़नसोलर ने पॉवर स्टोरेज की समस्या को हल करने में भारत के प्रयासों को दी नई राह

गुरुग्राम.Desk/ @www.rubarunews.com नए जमाने की सोलर बैटरीज़ की शुरुआत के साथ, इंडियन सोलर सॉल्युशन स्टार्टअप, ज़नसोलर ने देश की पॉवर स्टोरेज की समस्या को हल करने में एक बड़ी छलांग लगाई है। ज़नसोलर ने देश में सबसे उन्नत लेकिन सस्ती सोलर बैटरीज़ में से एक की पेशकश करने का जिम्मा उठाया है, और साथ ही सोलर बैटरी की अपनी पॉवर प्लस सीरीज़ भी लॉन्च की है। ज़नसोलर का मानना है कि ये बैटरीज़ हर भारतीय को बिजली की कमी से खुद को बचाने और एक स्वच्छ और अधिक विश्वसनीय ऊर्जा स्रोत चुनने की शक्ति प्रदान करेंगी।

ज़नसोलर पॉवर प्लस सोलर बैटरीज़ के साथ विभिन्न सोलर बैटरीज़ प्रदान करता है, जो लोगों की हर एनर्जी-स्टोरेज आवश्यकता को पूरा करती हैं। ज़नसोलर पॉवर प्लस ZR 12 वोल्ट की सोलर बैटरी, 20Ah, 40Ah, 100Ah और 150Ah के चार वैरिएंट में उपलब्ध है। ज़नसोलर पॉवर प्लस टीवी सेट, एलईडी बल्ब, पंखे, सोलर पंप और हर दूसरे होम अप्लाएंस को पॉवर दे सकता है।
ज़नसोलर बैटरीज़ C10 सोलर बैटरीज़ हैं, जो ट्यूबलर प्लेट टेक्नोलॉजी पर आधारित हैं। ये बैटरीज़ दस घंटे में फुल चार्ज हो जाती हैं और लंबे समय तक बैकअप देती हैं। ज़नसोलर पॉवर प्लस ZR 150Ah 12 वोल्ट सोलर बैटरी के साथ, आप एक टीवी सेट चला सकते हैं, एक LED बल्ब जला सकते हैं, और हर दिन 10 घंटे के लिए इलेक्ट्रिक फैन चला सकते हैं, जबकि ज़नसोलर पॉवर प्लस ZR 40Ah 12 वोल्ट सोलर बैटरी के साथ, आप एक टीवी सेट चला सकते हैं, साथ ही प्रतिदिन 8 घंटे एलईडी बल्ब और इलेक्ट्रिक फैन चला सकते हैं।

ज़नसोलर की सोलर बैटरीज़ अमेज़न, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और www.zunsolar.com पर बेहद कम कीमत पर उपलब्ध हैं। आप ज़नसोलर पॉवर प्लस ZR 20Ah 12 वोल्ट की बैटरी 3,449 रुपये में और ज़नसोलर पॉवर प्लस ZR 40Ah 12 वोल्ट की बैटरी 4,562 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपको अधिक बैकअप की आवश्यकता है, तो आप ज़नसोलर पॉवर प्लस ZR 100Ah 12 वोल्ट की सोलर बैटरी 10,215 रुपये में और ज़नसोलर पॉवर प्लस ZR 150Ah 12 वोल्ट की सोलर बैटरी केवल 14,500 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं।

भारत में चल रही महामारी के बावजूद ज़नसोलर बैटरी की कीमत और विशेषताओं ने इसे सबसे तेजी से बिकने वाला ऑनलाइन प्रोडक्ट बना दिया है। ज़नसोलर, भारत की सबसे बड़ी आवासीय सोलर रूफटॉप इंस्टॉलेशन कंपनी, ज़ूनरूफ टेक प्राइवेट लिमिटेड की एक पहल है। इसकी स्थापना श्री प्राणेश चौधरी और श्री सुशांत सचान द्वारा की गई है। दोनों आईआईटी-खड़गपुर के पूर्व छात्र हैं।
यदि आप ज़नसोलर के साथ साझेदारी करने में रुचि रखते हैं, तो कृपया हमसे www.zunsolar.com पर संपर्क करें।