आम मुद्देगैजेट्सताजातरीनदेशबॉलीवुडमध्य प्रदेशराजस्थानशिक्षास्वास्थ्य

कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई में उच्च मनोबल एवं उत्साहित रहना एक बेहतर विकल्प

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com- विश्व को आज  कोरोना वायरस कोविड-19 ने अपने आक्रामक रूप से हिलाकर रख दिया है, तथ्यों की बात करे तो दुनियाभर में लगभग 23 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित एवं वहीं डेढ़ लाख से ज्यादा लोगो की दुखद मौत हो चुकी है साथ ही भारत मे लगभग चार माह बाद भी सफल नेतृत्व और प्रशासन के चलते स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है पर फिर भी आंकड़े देखे तो लगभग 16 हजार संक्रमित एवं 537 लोगो को कोरोना वायरस के कारण भारत मे अपनी जान गवानी पड़ी हैं।

कोरोना वायरस से बचने के लिए कई देश के डॉक्टर्स इसकी वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। वहीं इस वायरस ने लोगों को शारीरिक ही नहीं आर्थिक रूप से भी कमजोर कर दिया है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई देशों की सरकार ने अपने यहां लंबे समय से लॉकडाउन लगाया हुआ है। जिस कारण अर्थव्यवस्था बिगड़ रही है परन्तु देश के लोगो को बचाने के लिए यही एक मात्र रास्ता है। वही देश मे दिहाड़ी मजदूरों और गरीब लोगों पड़ने , खाने पीनऔर जरूरत के सामान की पूर्ति होना एवं अन्य कई समस्या भी सरकार के सामने है ऐसे में सभी को घर मे रखके ही अपने अपने स्तर से खुश, स्वास्थ, उच्च मनोवल एवं अपने तरीके से कोरोना वायरस से जंग भी लड़नी है। वही ऐसे मुश्किल घड़ी में कुछ लोग विभिन्न प्रकार के प्रयास कर रहे है जिससे की देश के कोरोना वॉरियर एवं कोरोना वाइरस से लड़ रहे लोगों का उत्साह बढ़ा रहे हैं।
ये कुछ गीतों के ज़रिए हम भी अपने आप को उत्साहित रखे साथ ही ये कल्पना करे कि जीत जाएगा इंडिया।

ऐसा ही कुछ दुनियाभर के मशहूर गायक एवं अभिनेत्री अक्षय कुमार, सलमान खान, श्रेया घोषाल, जॉन अब्राहिम, लेडी गागा, जॉन लीजेंड, बिली ईलिश, एल्टन जॉन सहित कई गायकों ने अपने घर से ही विशेष तरह से मनोबल और उत्साह बढ़ाने का प्रयास कर रहे है। जो कि कोरोना वायरस के बीच बीमार लोगों को बचाने और लॉकडाउन में घर बैठे लोगों की सेवा करने के लिए, दिन-रात मेहनत कर स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिस कार्मिक, विभिन्न विभागों में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारियों के जज्बे को सलाम करता है जिससे के हमे ये महसूस हो के हम इस कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई जल्दी जीत जाएंगे।

[ads5]