TOP STORIESताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

मतदान केन्द्रों पर मुस्तैद नजर आये महिला मतदान दल Women polling teams were seen ready at polling stations

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>शहरी क्षेत्र में अधिकतर मतदान केन्द्रो पर मतदान की जिम्मेदारी महिला पीठासीन अधिकारियों एवं महिला मतदान अधिकारियों द्वारा निभाई गई। महिला प्रबंधित इन मतदान केन्द्रो पर महिला मतदान दल पूरी तरह से मुस्तैद नजर आये और उन्होने जिम्मेदारी से निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य का दायित्व निभाया।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार के नवाचार के तहत श्योपुर जिले में 85 महिला प्रबंधित बूथ बनाये गये, श्योपुर विधानसभा क्षेत्र में जहां 50 बूथ महिलाओं द्वारा संचालित बनाये गये, वहीं विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में ऐसे बूथो की संख्या 35 रही। इन मतदान केन्द्रों पर पीठासीन अधिकारी से लेकर मतदान अधिकारी क्र. 03 तक महिलाएं ही थी, इतना ही नही सुरक्षा की जिम्मेदारी भी महिला पुलिस कर्मियों को दी गई। सहायक के रूप में आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को विशेष पुलिस अधिकारी बनाया गया। इसके अलावा महिला मतदान केन्द्रो पर विभिन्न व्यवस्थाएं देखने के लिए सेक्टर के अलावा अलग से महिला अधिकारियों को पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी दी गई। इस प्रकार यह बूथ ऐसे थे, जो पूरी तरह से महिला अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा संचालित थे। जिन पर मतदान की संपूर्ण प्रक्रिया महिला अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा संपादित कराई गई।

मतदान केन्द्रों पर मुस्तैद नजर आये महिला मतदान दल Women polling teams were seen ready at polling stations

महिला मतदान दल द्वारा मॉकपोल से लेकर ईव्हीएम मशीन के संचालन सहित विभिन्न प्रपत्रो को भरने का कार्य पूरी निपूणता के साथ किया गया। महिला प्रबंधित किसी भी मतदान केन्द्र से कोई समस्या देखने को नही मिली। पूरी जिम्मेदारी के साथ महिला अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा गंभीरता एवं सर्तकता से मतदान महाकुंभ को संपन्न कराने में अपनी भूमिका निभाई गई।