TOP STORIESमध्य प्रदेश

कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन ही संजीवनी बूटी है – मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के नसरुल्लागंज जनपद के ग्राम पीपलानी और सिराली में कोविड टीकाकरण महा-अभियान के तहत चल रहे टीकाकरण की गतिविधियाँ देखी। उन्होंने कहा कि कोविड का टीका ही कोरोना महामारी से बचाव की संजीवनी बूटी है। श्री चौहान ने बताया कि टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन प्रदेश में लक्ष्य से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। सीहोर जिले में लक्ष्य से अधिक 46 हजार 264 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के इस महाअभियान को सभी ने सफल बनाने में सहयोग दिया है। इसके लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिला प्रशासन, जन-प्रतिनिधियों, नागरिकों और  समाजसेवियों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नि:शुल्क वैक्सीनेशन की जो व्यवस्था की है, उससे न केवल मध्यप्रदेश, बल्कि पूरा राष्ट्र कोरोना संक्रमण से बच सकेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना टीकाकरण के लिये जन-भागीदारी के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। उन्होंने इस महा-अभियान में जन-भागीदारी से जुड़े़ सभी वर्गों के प्रति आभार माना है। सभी के सहयोग से टीकाकरण महाअभियान सफल हो रहा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और यह कोरोना संक्रमण को शरीर के अंदर ही खत्म कर देती है। इसलिए झूठी अफवाह और भ्रांतियों पर ध्यान न देकर कोविड का टीका लगवाएँ और सुरक्षित रहें। वैक्सीन सुरक्षा कवच है। इसे आप भी लगवायें और दूसरों को भी वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि हम तीसरी लहर को आने ही न दें इसके लिए कोविड का टीका लगवाएँ, दो गज की दूरी, मास्क और कोरोना उपयुक्त व्यवहार अपनाएँ। कोरोना की  तीसरी लहर से प्रदेशवासियों को बचाने के लिये टीकाकरण महा-अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही प्रदेश के सभी अस्पतालों में आवश्यक सुविधाएँ सुनिश्चित की जा रही हैं।

ग्राम पीपलानी पहुँचने पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्रामवासी पर्वत सिंह उइके को अपने सामने कोविड का टीका लगवाया। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा कुमारी मोनिका उइके और बबलू सल्लाम को वैक्सीनेशन लगाने का प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्राम पीपलानी और सिराली में वृक्षारोपण भी किया।

कार्यक्रम में कलेक्टर  चन्द्र मोहन ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष  रवि मालवीय,  गुरुप्रसाद शर्मा,  रघुनाथ सिंह भाटी, निर्मला बरेला सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।