क्राइमताजातरीनराजस्थान

सर्राफा दुकान से सोने के बाजूबंद चोरी करने वाली आरोपी दो महिला गिरफ्तार

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-शहर बून्दी मे चोरी, नकबजनी की बढ़ती वारदातों पर नकेल कसते हुए बून्दी पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही में कोतवाली थाना बून्दी द्वारा सरार्फा की दूकान से सोने के बाजूबंद चोरी करने वाली आरोपी दो महिलाओं को गिरफ्तार कर चोरी गये दो सोने के बाजूबंद बरामद किए गए।
कोतवाली थानाधिकारी पवन कुमार ने बताया कि दीपावली की खरीददारी के दौरान बूंदी के मुख्य बाजार चौगान गेट स्थित सरार्फ व्यापारी की दूकान से सोने के दो बाजूबंद चोरी के प्रकरण में डुंगरज्या थाना दीगोद जिला कोटा निवासी रूक्मणी बाई पत्नि प्रहलाद उम्र 50 साल तथा सुनिता पुत्री बजरंगा पत्नि राधेश्याम उम्र 30 साल को डिटेन कर पुछताछ की गई तो इन्होंने सर्राफ व्यापारी की दूकान से दो बाजूबंद सोने के चोरी करने की वारदात करना स्वीकार किया। महिला मुलजिमान के कब्जे से प्रकरण में चोरी हुए माल दो बाजूबंद सोने के बरामद करने में सफलता प्राप्त की। आरोपी महिला रूक्मणी बाई के खिलाफ पहले से ही तीन मामले छबड़ा जिला बारां, ब्रह्मपुरी जयपुर तथा कोतवाली अलवर में धारा 379, 380 तथा 511 में दर्ज हैं। पुलिस टीम में थानाधिकारी पवन कुमार नेतृत्व में सउनि सुनिल त्यागी, हैड कानि आत्माराम, कानि. रामराज, नेतराम, सांवल राम, श्रावणी शामिल रही।
धनतेरस के दिन हुई थी चोरी की वारदात
चौगान गेट बूंदी दरवाजे के अन्दर स्थित रामलाल दुर्गालाल सर्राफ के मालिक उदय गर्ग ने 12 नवम्बर को कोतवाली में रिपोर्ट देते हुए बताया था कि 10 नवम्बर को धनतेरस के दिन दोपहर में साढ़े तीन बजे दुकान पर ग्राहको की भीड लगी हुई थी। इस दौरान दो अज्ञात महिलाये भी दुकान पर आई ओर ग्राहको की आङ में पीछे से काउन्टर पर रखे बाजूबंदों में से करीबन करीब 56 वजन के सोने से बने दो बाजूबंद चुराकर ले गई। व्यापारी को जानकारी मिलने तक तक महिलाऐ दुकान से जा चुकी थी। दुकान में लगे सीसीटीवी में फुटेज चेक करने पर दो अज्ञात महिलाएं बाजुबंद ले जाती हुई नजर आ रही है।
सर्राफा व्यापारी की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने प्रकरण सं. 386/2023 दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया। थाना कोतवाली की विशेष टीम ने सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी सहयोग 30 नवम्बर को आरोपी रुक्मणी व सुनीता को डिटेन कर पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ मे आरोपी महिलाओं ने चौगान गेट बूंदी स्थित सर्राफ व्यापारी की दुकान से दो सोने के बाजूबंद चोरी करना स्वीकार किया। जिस पर इन्हें गिरफ्तार कर चोरी किए गए दो सोने के बाजूबंद बरामद किये गये। आरोपी महिलाओं से मामले को लेकर पूछताछ की जा रही हैं। इनसे की जा रही पूछताछ में अन्य चोरी की वारदाते भी खुलने की संभावना जाई जा रही हैं।