देश

द सोलटॉक ने मनाया जश्न-ए-सुखन The Soultalk celebrated Jashn-e-Sukhan

दिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com-  द सोलटॉक लिटरेचर सोसायटी के पाँच वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर देश के कई प्रमुख शहरों में “जश्न-ए-सुखन” कार्यक्रम मनाया गया। दिल्ली के हौज खास में आयोजित भव्य कार्यक्रम में दिव्य -आलेख पत्रिका के संपादक श्री अविनाश बंधु मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहें और उन्होंने युवाओं को साहित्य से जोड़ने के लिए द सोलटॉक की प्रशंसा की।

द सोलटॉक संस्था भारत के 50 से भी अधिक शहरों में 400 से भी अधिक कार्यक्रम करवा चुकी है और क़रीब 20 हजार कलाकार इनसे जुड़े है। इन दिनों देश के तमाम साहित्यिक कार्यक्रमों में द सोलटॉक की भागीदारी निरंतर रही है और कई नामचीन कलाकार – अजहर इक़बाल, अमन अक्षर और संजीव मुकेश आदि भी अपनी सहभागिता देते है। रविवार को दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शहर के तमाम साहित्यकारों की उपस्थिति रही जिनमें दक्ष शर्मा, दिलीप चौरसिया, सुप्रिया मिश्रा, ऋषव शर्मा, धीरेन्द्र सिंह, गौरव जैन, आशुतोष अजल, सदफ खान,अपर्णा दीक्षित, अंकुश श्रीवास्तव,मुस्कान, हिमांक शामिल रहे।

द सोलटॉक ने मनाया जश्न-ए-सुखन The Soultalk celebrated Jashn-e-Sukhan

इस अवसर पर द सोलटॉक के फाउंडर आशीष द्विवेदी जी ने सबको धन्यवाद ज्ञापित करते हुए संस्था और साहित्य के प्रति प्रेम बनाये रखने का आग्रह किया। इस कार्यक्रम में द सोलटॉक की टीम से मानसी गोस्वामी, गणेश गौतम, मुस्कान तिवारी , नीलमणि झा, प्रशांत तिवारी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान मुकेश कुमार सिन्हा जी ने द सोलटॉक के नये प्रोडक्ट भारत के पहले कवितायुक्त रेडियो “महफिल” का भी लोकार्पण किया जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। द सोलटॉक की सहयोगी संस्था – द कोट्स्टोर की ओर से सभी अतिथियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता इरशाद खान ‘सिकंदर’ ने की और उनकी गज़ल पर लोगों ने खूब तालियां बजाई।