चुनौती का दृढ़ता से सामना करे वही पत्रकार- दत्ता

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के ओएसडी राजीव दत्ता ने कहा कि पत्रकार समाज का आइना हैं। पत्रकारिता एक चुनौती भरा पेशा है और जो उन चुनौतियों का दृढ़ता से सामना करने वही पत्रकार है। वे बुधवार को लुधियाना में आयोजित दिवंगत पत्रकारों के परिजनों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे।

युनाइटेड प्रेस क्लब की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ओएडीडी दत्ता ने कहा कि समाज में जो कुछ घट रहा है, उसका निष्पक्ष प्रस्तुतिकरण पत्रकारों के माध्यम से ही सामने आता है।

उन्होंने कहा कि पत्रकारों ने आजादी के आंदोलन को मजबूत बनाया तथा स्वतंत्रता के बाद देश में सकारात्मक परिवर्तन लाने में अहम भूमिका निभाई। देश की जनता का विश्वास आज भी मीडिया पर सर्वाधिक है।

दत्ता ने कहा कि मीडियाकर्मियों का काम आसान नहीं है। अपने कर्तव्यों के निर्वहन में उन्हें अनेक प्रकार की चुनौतियों का सामना भी करना होता है। लेकिन पत्रकारों में समाज और देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा ही उन्हें विशेष बनाया है।

दत्ता ने कहा कि कर्तव्यपथ पर कई पत्रकारों ने प्राण गंवाएं ।इन पत्राकारों के परिजनों के साथ खड़ा होना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
प्रेस क्लब के अध्यक्ष अर्शदीप सिंह समर ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान दिवंगत 6 पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता भी सौंपी गई।

इस अवसर पर ओएसडी दत्ता ने युनाइटेड प्रेस क्लब की ओर से अनेक दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता भी सौंपी। कार्यक्रम में पंजाब सरकार में मंत्री भारतभूषण आशू और गुरकीरत कोटली, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेतागण, चेयरपर्सन मुनीष अत्रे जी, सचिव मुकेश गौतम जी सहित बड़ी संख्या में पत्रकारगण उपस्थित रहे।