विभिन्न मांगों को लेकर छात्राओं ने किया विरोध प्रदर्शन, आयुक्त के आश्वासन पर हुआ समाप्त प्रदर्शन The girl students protested for various demands, the demonstration ended on the assurance of the Commissioner

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में कन्या महाविद्यालय विभिन्न समस्याओं के समाधान नहीं होने पर छात्रासंघ अध्यक्ष निशा हाडा के नेतृत्व में छात्राऐं सोमवार सुबह महाविद्यालय के बाहर जाम लगा कर विरोध प्रदर्शन करते हुए देर शाम नगर परिषद् कार्यालय के बाहर धरना लगाकर बैठ गई। धरने की सूचना मिलने पर आयुक्त के मौके पर पहुंचकर छात्रासंघ अध्यक्ष और प्रतिनिधियों से समस्याओं के पूर्ण समाधान के आश्वासन पर धरना समाप्त किया गया। आयुक्त ने कॉलेज के बाहर खड़ी गाड़ियों को मंगलवार से ही हटवाने, कॉलेज के सामने को कचरा डीपो को हटवाने सहित सड़क के गढ्ढों भी भरवाये जाने और सात दिनों के भीतर नई सड़क का निर्माण करवाये जाने का आश्वासन दिया गया। इससे पूर्व एबीवीपी के नेतृत्व में कॉलेज के गेट के बाहर खड़े होने वाले वाहनों, कचरा पॉइंट व रास्ते की दुर्दशा को लेकर लंका गेट रोड पर जाम लगाकर नगर परिषद, पुलिस व जिला प्रशासन के जोरदार नारेबाजी करते हुए विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया।

विभिन्न मांगों को लेकर छात्राओं ने किया विरोध प्रदर्शन, आयुक्त के आश्वासन पर हुआ समाप्त प्रदर्शन The girl students protested for various demands, the demonstration ended on the assurance of the Commissioner

छात्रासंघ अध्यक्ष हाड़ा ने बताया कि कई बार कहने के बाद भी हमारी समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। महाविद्यालय के बाहर मोहल्ले वासियों द्वारा अवैध रूप से बड़ी संख्या में वाहन खड़े कर दिए जाते हैं, जिससे छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश करने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही मोहल्ले वासियों द्वारा महाविद्यालय के बाहर बने खुला कचरा पॉइंट में बड़ी मात्रा में गंदगी जमा रहने से छात्राओं के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। वही महाविद्यालय का रोड भी क्षतिग्रस्त है, नाले का ढकाव भी टूटा हुआ है, जिसमें गिर कर कई छात्राएं चोटिल हो चुकी है। हमारे द्वारा पूर्व में भी नगर परिषद आयुक्त, जिला पुलिस अधीक्षक व जिला कलेक्टर को उक्त समस्या से लिखित में अवगत कराया था फिर भी हमारी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस अवसर पर छात्रा संघ उपाध्यक्ष लक्ष्मी मीणा, छात्रसंघ महासचिव निशा शर्मा, सयुंक्त सचिव रसीला गुर्जर, इकाई अध्यक्ष मीना सैनी, अस्मिता लक्ष्मी हाड़ा सहित छात्राऐं मौजूद रही।

इनका कहना है

विकास का दावा करने वाली महिला सभापति के विकास की पोल बूंदी का कन्या महाविद्यालय खोल रहा है। लगातार पिछले 2 वर्ष में 10 बार जाम लगाने और सैकड़ों ज्ञापन के बाद भी सभापति महोदय की कुंभकरण की नींद नहीं खुल रही है। गंदगी नाली के पानी में बूंदी की बेटी पढ़ने जा रही है क्या यही विकास है?
मुकेश माधवानी, नेता प्रतिपक्ष, नगर परिषद् बून्दी

छात्राओं की समस्याओं के समाधान के लिए आयुक्त से बात कर समय से पहले कचरा उठवाने, रोड की मरममत के निर्देश दिए है। गाड़ियों की पार्किंग के संबंध में प्रशासन से चर्चा की गई है। रोड़ के स्थाई समाधान के लिए प्रक्रिया शुरू करवाई जाएगी।
मधु नुवाल, सभापति , नगर परिषद बून्दी