शहर को ट्रिपिंग से मिलेगी मुक्ति, 4.49 करोड़ से बनेंगे दो नए सब स्टेशन

 

 

– *भिंड विधायक संजीव सिंह संजू के प्रयासों से बिजली कंपनी ने जिले में सिर्फ भिंड के लिए स्वीकृत किए दो सब स्टेशन*

 

*भिंड।* शहर में लो वोल्टेज और बार-बार ट्रिपिंग की समस्या से लोगों को जल्द मुक्ति मिल जाएगी। बिजली कंपनी की ओर से भिंड शहर मेला और कचोंगरा के लिए नया सब स्टेशन स्वीकृत किया गया है। भिंड विधायक संजीव सिंह संजू ने बताया भिंड शहर सहित कचोंगरा में नया सब स्टेशन बनाने पर करीब साढे चार करोड़ रुपए खर्च होंगे। दोनों सब स्टेशन को लेकर अगले 20 दिन में टेंडर प्रक्रिया शुरू कर ली जाएगी। टेंडर प्रक्रिया पूरे होते ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

भिंड विधायक संजीव सिंह संजू ने बताया शहर और ग्रामीण अंचल के लोगों को बिजली की समस्या का सामना नहीं करना पड़े इसको लेकर उन्होंने नए सब स्टेशन बनाने के प्रस्ताव भिजवाए थे। इसको लेकर भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर और बिजली कंपनी के एमडी से भी मुलाकात की। बिजली कम्पनी की ओर से पूरे जिले में सिर्फ भिंड शहर में मेला ग्राउंड और कचोंगरा गांव के लिए सब स्टेशन स्वीकृत किए गए हैं। इसके साथ अकोड़ा से बाराकलां तक 3.5 किमी नवीन बिजली की लाइन बिछाई जाएगी। वाटर वर्क्स स्थित स्टेशन की क्षमता की बढ़ोतरी की जाएगी, ताकि भिंड शहर के लोगों को बिजली के संबंध में किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। विधायक संजीव सिंह संजू ने बताया कि इन कार्यों पर 4.49 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि खर्च की जाएगी। विधायक संजू ने कहा कि वे विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास लिए लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही तत्काल तेजी के साथ सब स्टेशन बनाने और अकोड़ा से बाराकला तक बिजली लाइन बिछाने का काम शुरू करवा दिया जाएगा। विधायक ने कहा कि इन कार्यों को लेकर वे बिजली कंपनी के एमडी, चीफ इंजीनियर और महाप्रबंधक से लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने कहा इन कार्यों से क्षेत्र के करीब एक लाख लोगों को राहत प्रदान होगी।

*इन कार्यों पर खर्च होंगे 4.49 करोड़*:

शहर में 1×5 एमवीए के सब स्टेशन बनाने पर 187.14 लाख, कचोंगरा सब स्टेशन बनाने पर 197.60 लाख, वाटर वर्क्स स्टेशन की क्षमता 5 एमवीए से 8 एमवीए बढाने पर 53.40 लाख, अकोड़ा से बाराकलां तक 3.5 किमी में नवीन बिजली की लाइन बिछाने पर 11 लाख रुपए खर्च किये जाएंगे। सभी कार्यों पर बिजली कम्पनी की ओर से कुल 449.14 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी।