राजस्थान

अपने क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए काम करें सरपंच- बिरला

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- लाडपुरा पंचायत समिति क्ष्से जुड़े गांवों के लगभग एक दर्जन् सरपंचों ने शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट कर अपनी समस्याओं की जानकारी दी। इस दौरान बिरला ने सरपंचों से कहा कि वे अपने क्षेत्र में जनआंकाक्षाओं के अनुरूप प्राथमिकता तय कर विकास कार्य करवाएं।

भाजपा देहात किसान मोर्चा के अध्यक्ष योगेंद्र नन्दवाना के नेतृत्व में आए आदि गांवों के सरपंचों ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला को बीडीओ द्वारा किए जा रहे भेदभाव की जानकारी दी। सरपंचों ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में चयनित लोगों के नाम बीडीओ बिना चर्चा और सहमति के स्वयं के स्तर पर काट रहे हैं। इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में रोष है। बिरला ने सरपंचों को आश्वस्त किया कि वे इस मामले को दिखवाएंगे।
इसी के साथ बिरला ने कहा कि सरपंच अपने-अपने क्षेत्रों में सामुदायिक भवन, खेल मैदान, पानी की टंकी और अन्य सुविधाओं की आवश्यकताओं को चिन्हित करें। वे भी इन सुविधाओं के निर्माण में उनका हरसंभव सहयोग करेंगे।

ब्रह्माकुमारी परिवार की दीदियों ने बांधी राखी
कोटा। संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के प्रवास पर आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को शुक्रवार को ब्रह्माकुमारी परिवार की दीदियों ने लोकसभा कैंप कार्यालय आकर राखी बांधी। इस अवसार पर बिरला ने कहा कि ब्रह्माकुमारी परिवार से उनका पुराना और गहरा नाता रहा है। समाज में आध्यात्मिक-सांस्कृतिक चेतना जागृत करने में ब्रह्माकुमारी परिवार सक्रियता से कार्यरत है। युवाओं में नैतिक मूल्यों के विकास के लिए भी यह संस्था प्रशंसनीय कार्य कर रही है। उन्होंने स्नेह और विश्वास व्यक्त करने के लिए ब्रह्माकुमारी परिवार और दीदियांे का आभार भी जताया।