बिहार

प्रख्यात कथक नृत्यांगना श्रुति सिन्हा सम्मानित Renowned Kathak dancer Shruti Sinha honored

पटना.Desk/ @www.rubarunews.com>> सामाजिक संगठन दीदीजी फाउंडेशन ने प्रख्यात कथक नृत्यांगना श्रुति सिन्हा को सम्मानित किया है।

श्रुति इंस्टीच्यूट ऑफ परफार्मिग आर्ट की डायरेक्टर और कथक नृत्यांगना श्रुति सिन्हा एक कार्यक्रम के सिलसिले में राजधानी पटना आयी थी। इस अवसर पर दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका और राजकीय-राष्ट्रीय सम्मान से अंलकृत डा.नम्रता आनंद ने श्रुति सिन्हा ने शिष्टाचार मुलाकात की। डा. नम्रता आनंद ने

श्रुति सिन्हा को मोमेंटो और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं श्रुति सिन्हा ने यह सम्मान मिलने पर डा. नम्रता आनंद का शुक्रिया अदा किया है।

प्रख्यात कथक नृत्यांगना श्रुति सिन्हा सम्मानित Renowned Kathak dancer Shruti Sinha honored

 गौरतलब है कि  स्वर्गीय पंडित मुन्ना लाल शुक्ला (कथक सम्राट  स्वर्गीय पंडित बिरजू महाराज के भांजे) की शिष्या, दिल्ली कथक केंद्र से प्रशिक्षित एवं अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना श्रुति सिन्हा (निर्देशिका, सिपा कथक की कार्यशाला ले रही हैं। श्रुति सिन्हा बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं, वह तबला, पखावज, गायन,योग के साथ नई दिल्ली दूरदर्शन की ग्रेडेड कलाकार हैं। सिपा के बच्चों को कथक सिखाने के साथ गंधर्व महाविद्यालय से डिग्री भी प्रदान करती है। वह बच्चों में कथक के द्वारा सकारात्मक सोच एवम प्रोत्साहन और नई ऊर्जा का संचार करती रहती है। कला क्षेत्र में नए प्रयोग करती रहती हैं।