ताजातरीनराजस्थान

लोकतंत्र के महापर्व में अंतिम दौर की तैयारी शुरू

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- लोकतंत्र के महापर्व शनिवार को होने वाले मतदान को शत प्रतिशत सफल बनाने की दिशा में जिला इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी के नेतृत्व में अथक प्रयासों की श्रृंखला में मंगलवार को जागरूकता टीम की तैयारी बैठक का आयोजन किया गया, महिला जागरूकता की परिचायक बनी श्याणी बुआ ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सकारात्मक होकर मतदान प्रतिशत बढ़ाने का पाठ पढ़ाया, वहीं दूसरी ओर कापरेन में मतदान शपथ के साथ जन चेतना रैली व जनसंपर्क कार्यक्रम द्वारा शत प्रतिशत मतदान की दिशा में प्रयास किए गए।

मतदान दिवस तक जागरूकता टीम रहेगी सतर्क होकर प्रयासरत

इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी ने बताया कि मतदान दिवस पर अधिकतम मतदान की दिशा में किया जा रहे प्रयासों के क्रम में प्रशासन व स्वीप टीम के साथ विद्यालयों में कक्षा 9 से 12 तक विद्यार्थियों के ईएलसी क्लब, कॉलेज में संचालित ईएलसी क्लब, कक्षा 6 से आठवीं तक के विद्यार्थियों की हेला टोली, स्काउट गाइड एनएसएस एनसीसी स्वयंसेवक के साथ कैंपस एंबेसडर एवं मतदाता जागरूकता मित्र मिलकर सघन प्रयास करते हुए प्रत्येक बूथ पर अधिकतम मतदान हेतु दिनभर कार्यशील रहेंगे। इसके लिए तिवारी द्वारा जागरूकता टीम की ऑनलाइन ऑफलाइन बैठको का आयोजन कर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए हैं व लगातार दिशा निर्देश प्रदान किए जाते रहेंगे। इस कार्य हेतु स्वयंसेवी संस्थान, जागरूक मतदाता भी आगे आकर सहयोग प्रदान कर रहे हैं। बुधवार को सतरंगी सप्ताह की समाप्ति के साथ अंतिम दौर में शत प्रतिशत मतदान हेतु व्यापक जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

बुआ ने महिला मतदान को बढ़ाने हेतु किया मनोबल जागृत

शहर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने हेतु जागरूकता टीम के कैंपस एंबेसडर अक्षरा गौतम व सिद्धि नामा के नेतृत्व में श्याणी बुआ का मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जागरूकता कार्यक्रम में पहुंचकर बुआ ने महिलाओं व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को शत प्रतिशत मतदान हेतु प्रेरित किया एवं सकारात्मक वातावरण में मानसिक रूप से लोगों को मतदान की महत्व समझाकर फिर इस हेतु प्रेरित करने का पाठ पढ़ाया ताकि महिलाएं सजग होकर स्वयं परिवार सहित मतदान करने को आगे आए। इस अवसर पर शहर में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने आश्वासन दिया कि शत प्रतिशत मतदान हेतु वे पूर्ण प्रयास करेंगी । इस अवसर पर स्काउट गाइड की सर्किल ऑर्गेनाइजर गाइड कृतिका पाराशर ने मतदान जागृति में स्काउट गाइड की भूमिका पर प्रकाश डाला। आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक लीला पंचोली ने महिलाओं व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये एवं मतदान दिवस पर किए जाने वाले प्रयासों की जानकारी दी। पर्यवेक्षक अनीता शर्मा ने आभार प्रकट किया। बुआ के जागरूकता कार्यक्रम में अंजू वशिष्ठ के नेतृत्व में आंगनबाड़ी कार्मिक रचना, संगीता, अलका, मोनिका ,आशा उषा, मीना, किरण, बीना, सहित स्काउट पदाधिकारी कृतिका पाराशर, महिला पर्यवेक्षक ज्योति गोडसे , लीला पंचोली, अनीता शर्मा आदि ने सहभागिता की।

कापरेन में मतदान शपथ के साथ जन चेतना रैली निकालकर किया जनसंपर्क

कापरेन में इलेक्शन आइकॉन के निर्देशन में मतदाता मित्र राष्ट्रपति रोवर सत्यनारायण गौतम के नेतृत्व में सघन जन चेतना अभियान का आयोजन कर मतदान हेतु आमजन को प्रेरित किया गया। इस अवसर पर महर्षि गौतम सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने विद्यालय प्रांगण से मतदान शपथ के साथ जन चेतना रैली निकालकर लोगों को मतदान हेतु प्रेरित किया। वही स्वयं गौतम ने गली मोहल्लों चौराहों पर लोगों से संपर्क कर चुनाव की चर्चा का आयोजन किया, जिसके माध्यम से आम बोलचाल की भाषा में मतदान का महत्व बताया व उन्हें प्रेरित किया कि किसी को भी वोट दें लेकिन वोट जरूर दें। गौतम ने इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान हमारे नागरिक होने का प्रमाण है अतः हमें अपनी सजकता का परिचय देते हुए आवश्यक रूप से अपना वोट देना चाहिए यदि हमें लगता है कि कोई भी प्रत्याशी हमारे अनुसार उचित नहीं है तो हम नोटा का बटन दबाकर ही मतदान करें लेकिन मतदान अवश्य करें क्योंकि राष्ट्र निर्माण में सत्य प्रतिशत नागरिकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। डॉ सर्वेश तिवारी ने मतदान जागरूकता कार्यक्रम में भरपूर सहयोग हेतु मीडिया जगत सामाजिक संगठन जागरूक नागरिकों, स्काउट गाइड, शिक्षा विभाग, प्रशासन एवं स्वीप टीम सहित विभिन्न विभागों एवं संगठनों का आभार प्रकट किया एवं आवाहन किया कि इस मिशन को आगामी दिनों में चरम पर अवश्य पहुंचाएं।