ताजातरीनराजस्थान

सामान्य पर्यवेक्षक ने लिया मतदान केन्द्र का जायजा

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बूंदी एवं केशोरायपाटन विधानसभा के लिए नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक  अरुण मोहन आर. बाबू ने  विधानसभा आम चुनाव, 2023 के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, चौगान गेट परिसर में स्थापित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने मतदान दिवस को लेकर की गई तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
सामान्य पर्यवेक्षक ने निर्देश दिए कि मतदान दिवस पर दिव्यांगजनों, गर्भवती महिलाओं व बुजुर्ग मतदाताओं के लिए बैठने की उचित व्यवस्था रहे। साथ ही दिव्यांगजनों के लिए व्हील चेयर की भी व्यवस्था रहे। उन्होंने बीएलओ से मतदाता सूची के बारे में जानकारी लेकर निर्देश दिए कि कोई भी पात्र मतदाता मतदान से वंचित नहीं रहे।
उन्होंने निर्देश दिए कि एनसीसी व स्काउट गाइड मतदान दिवस पर मतदाताओं की सुविधाओं के लिए गणवेश में ही मौजूद रहे। उन्होंने 1950 हेल्पलाईन, सी विजिल एप, एपिक कार्ड के बारे में जानकारी लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान बूंदी विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी सोहनलाल, प्रधानाचार्य भगवत प्रसाद, सहित निर्वाचन कार्य से संबंधित कार्मिक मौजूद रहे।