हत्या के आरोपी को पुलिस ने किया 36 घंटे में गिरफ्तार

गोहद.ShahikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> चौराहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम किरतपुर वार्ड नं. 17 में विगत 9 जुलाई को सौतेले भाई द्वारा 11 वर्षीय बालक भोलू जाटव के सिर पर पत्थर मारकर हत्या कारित  करने वाले आरोपी चिंटू उर्फ कमलकिशोर जाटव निवासी कीरतपुरा के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया था। थाना मालनपुर और थाना गोहद चौराहा पुलिस के संयुक्त प्रयास से आरोपी चिंटू जाटव को 36 घंटे में गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार विगत 9 जुलाई 2021 को गोहद चौराहा पुलिस को सूचना प्राप्त हुयी थी कि ग्राम कीरतपुरा मे शासकीय स्कूल के पीछे खेत मे एक बच्चे का शव पड़ा हुआ है जिसके सिर पर चोट के निशान होकर रक्त काफी मात्रा में निकला हुआ है। मृतक 11 वर्षीय बच्चा था जिसकी अज्ञात व्यक्ति द्वारा सिर पर पत्थर मारकर हत्या कारित की गई थी। घटना की गंभीरता व संवेदनशीलता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक भिण्ड श्री मनोज कुमार सिंह द्वारा घटना के खुलासे के लिये महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये गये साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भिण्ड कमलेश खरपुसे द्वारा प्रकरण की सूक्ष्मस्तर से मॉनीटरिंग की गई। अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) गोहद नरेन्द्र सोलंकी के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी गोहद चौराहा निरीक्षक  ओमप्रकाश मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।घटनास्थल का निरीक्षण एवं मृतक के परिवारजनो से विस्तृत चर्चा करते यह पता चला कि फरियादिया श्यामवती पत्नी भगवानसिह जाटव के 11 वर्षीय धर्मवीर उर्फ भोलू जाटव की हत्या उसके दूसरे पति भगवान सिह जाटव के इकलौते पुत्र चिंटू उर्फ  कमलकिशोर जाटव निवासी कीरतपुरा ने की थी। घटना कारित करने के बाद आरोपी फरार हो गया था, जिसकी सूचना भिण्ड पुलिस के समस्त थानों को दी गई थी। आरोपी चिंटू उर्फ  कमलकिशोर जाटव के विरूद्ध थाना गोहद चौराहा पर अप.क्र. 181/21 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

 

इस कारण हत्या की वारदात को दिया अंजाम

मृतक की माता श्यामवती को अपने प्रथम पति सालिगराम जाटव से तीन संताने हुयी थी जिसमे उसकी एक पुत्री है। श्यामवती का दूसरा विवाह भगवानसिंह जाटव से हुआ था। भगवान सिह जाटव को अपनी प्रथम पत्नी से एक संतान हुयी जिसका नाम चिंटू उर्फ कमलकिशोर जाटव था।उपरोक्त समस्त लोग एक साथ एक ही घर में निवास करते थे। आरोपी चिंटू उर्फ कमलकिशोर जाटव हमेशा श्यामवती के बच्चों से रंजिश रखकर उनसे आये दिन लड़ाई झगड़ा कर गाली गलौज करता था तथा उसकी पुत्री पर गलत नीयत रखता था तथा उसकी शादी भी नहीं होने दे रहा था जिसका उसका भाई विरोध करता था । इसी कारण आरोपी चिंटू उर्फ कमलकिशोर जाटव ने 11 वर्षीय बालक धर्मवीर उर्फ  भोलू जाटव की हत्या की थी थाना गोहद चौराहा और थाना मालनपुर पुलिस के संयुक्त प्रयास से आरोपी चिंटू उर्फ  कमलकिशोर जाटव उम्र 19 वर्ष निवासी कीरतपुरा थाना गोहद चौराहा को मात्र 36 घण्टे मे गोहद रेलवे स्टेशन के पास से सुबह गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल हुई।

इनका कहना है:

आरोपी युवक अपनी बहन पर गलत नजर रखता था और पहली शादी के भाई-बहिनों से रंजिश रखता था, इसलिए उसने बच्चे को उतारा मौत के घाट, आरोपी कबूल की वारदात।

-नरेन्द्र सोलंकी, एसडीओपी गोहद