मध्य प्रदेशश्योपुर

केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री तोमर द्वारा निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का अवलोकन

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री तथा क्षेत्रीय सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा आज नागदा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज भवन का अवलोकन कर निर्माण एजेन्सी को आवश्यक दिशा- निर्देश दिये गये। इस अवसर पर कलेक्टर संजय कुमार, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ राजेश गौड, आरएमओ डॉ प्रदीप शर्मा, तहसीलदार संजय जैन तथा निर्माण एजेन्सी जेपी स्टेªक्चर लिमिटेड के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री तोमर द्वारा इस दौरान मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन अकादमिक, मेडिकल, प्रशासनिक, रेजिडेंशियल ब्लॉक तथा हॉस्टलस के भवनो का अवलोकन किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज बनने से चिकित्सा के क्षेत्र में श्योपुर जिले के लोगों के लिए बडी सुविधा उपलब्ध हो जायेगी।
इस अवसर पर कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का कार्य 30 प्रतिशत पूरा हो चुका है, शेष कार्य दिसंबर 2024 तक पूरा कर लिया जायेगा। मेडिकल कॉलेज की बाउन्ड्रीवॉल का कार्य भी जारी है।
मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ राजेश गौड ने बताया कि निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में अकादमिक ब्लॉक का कार्य इसी साल दिसंबर तक पूर्ण होने की उम्मीद है तथा अगले साल से मेडिकल कॉलेज शुरू करने की तैयारी की जा रही है। अकादमिक ब्लॉक का कार्य पूर्ण होते ही नवीन शैक्षणिक सत्र 2024-25 में एमबीबीएस कोर्स की प्रथम वर्ष की कक्षाएं शुरू कराये जाने की दिशा में प्रक्रिया की जा रही है। उल्लेखनीय है कि नागदा में 254 करोड रूपये की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जा रहा है।