ताजातरीनराजस्थान

बदबूदार पानी की आपूर्ति को लेकर अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- शहर में अनियमित और गंदे बदबूदार पानी की आपूर्ति को लेकर पिछले दो महीने से परेशान हो रहे लोगों ने पार्षदों के साथ मिलकर नैनवां रोड स्थित जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता को गंदे पानी से भरी बोतल से पानी पिलाने की कोशिश भी की। इस दौरान पार्षदों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को जमकर खऱी खोटी सुनाई।
जानकारी के मुताबिक, शहर के वेधनाथ पाड़ा लंका गेट, गुरु नानक कॉलोनी से बायपास रोड तक क्षेत्रों में पिछले 2 महीने से गंदे पानी की शिकायते आ रही थी, जिसको लेकर क्षेत्रीय पार्षद संजय भूटानी के नेतृत्व में भाजपा पार्षद नैनवा रोड स्थित जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों के सामने जमकर नाराजगी प्रकट करते हुए उन्हें खरी खोटी सुनायी।
दो महिने से क्षेत्र के लोग गंदा पानी पिने को मजबूर
पूर्व पार्षद संजय भूटानी ने कहा कि 2 महीने से क्षेत्र में गंदा बदबूदार पानी नलों से आ रहा है, इसे लेकर कनिष्ठ अभियंता से लेकर अधीक्षण अभियंता तक को अवगत करा दिया गया। लेकिन जलदाय विभाग के अधिकारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। भूटानी ने कहा कि क्षेत्र में जगह-जगह पेयजल लाईने टूटी हुई है, जिनकी जलदाय विभाग मरम्मत नहीं करवा रहा है। पर्याप्त लेबर होते हुए भी जलदाय विभाग के अधिकारी पूरे शहर की व्यवस्था मात्र दो लेबर से चला रहे हैं। पूर्व पार्षद भुटानी ने कहा कि गंदे पानी आ रहा है, पेयजल की सप्लाई भी निरंतर नहीं हो रही है। कहीं लोग ज्यादा आक्रोश जताते हैं तो दूसरे क्षेत्र की सप्लाई को रोक कर वहां सप्लाई दे देते हैं। इससे पूरे शहर में ही जल सप्लाई की व्यवस्था बिगड़ रही है। भुटानी ने कहा कि गंदे पानी की वजह से मेरे वार्ड में कुछ लोगों के खुजली और उल्टी दस्त जैसी समस्याएं भी होने लगी है। अगर जलदाय विभाग ने टूटी लाईने दुरुस्त नहीं की तो फिर से बड़ा आंदोलन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ करेंगे।
प्रदर्शनकारी पार्षद संजय भूटानी, मानस जैन, संदीप यादव, नवीन सिंह चौहान, जमना शंकर, गौरव अरोड़ा, समीर आदि अधीक्षण अभियंता कार्यालय पहुंचे थे उनके पास गंदे पानी से भरी हुई बोतल भी थी। पार्षदों ने नाराजगी जताते हुए कनिष्ठ अभियंता से कहा कि आपको शर्म नहीं आती दो महीने से क्षेत्र के लोग गंदा पानी पीने के लिए मजबूर हो रहे हैं, यह पानी आप पीकर देखों। उन्होंने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता को बोतल से गंदा पानी पिलाने का प्रयास भी किया। इस बीच बोतल दब जाने से गंदा पानी कनिष्ठ अभियंता पर खाली हो गया। मौके पर मौजूद कनिष्ठ अभियंता सिद्वार्थ ने पार्षदों से समझाइश करते हुए जल्दी समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।