ताजातरीनराजस्थान

“लोकतंत्र के भाग्य विधाता हे प्रिय मतदाता भेज रहे हैं तुम्हें वोट निमंत्रण भूल न जाना आने को“

 बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> जिले में शत प्रतिशत मतदान के लिए सकारात्मक वातावरण निर्माण की दिशा में मतदाता जागरूकता पर नुक्कड़ सभा के साथ माटुन्दा में ’एक खत मतदाता के नाम’ एक नवाचार शुरू किया गया, जिसमे जिले से बाहर के मतदाताओं को अनिवार्यमतदान हेतु पोस्टकार्ड लिखकर आमंत्रित किया जाएगा।

समन्वयक इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी ने बताया कि शत-प्रतिशत मतदान के लिए आवश्यक है कि जो व्यक्ति बाहर रहते हैं वे घर आकर मतदान करें। इस हेतु उन्हें आमंत्रित करने के लिए पत्र की महत्ता की थीम पर “लोकतंत्र के भाग्य विधाता हे प्रिय मतदाता भेज रहे हैं तुम्हें वोट निमंत्रण भूल न जाना  25 नवम्बर को आने को’ संदेश देंतें हुए गाइड कैप्टेन उमेहबीबा के संयोजन में माटुन्दा ग्राम से स्काउट गाइड के साथ अन्य बच्चों से उनके रिश्तेदारों को जो बाहर रहते हैं पोस्टकार्ड लिखवाया गए है। मोबाइल से कॉल करके , खत लिखकर, एसएमएस से यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

लोकतंत्र की चिठ्ठी आई 

इस अवसर पर गाइड कैप्टन उम्मेहबीबा के नेतृत्व में गाइड्स ने लोकतंत्र की चिठ्ठी आई है, वोटर को बुलाया है 25 नवम्बर का बुलावा आया है जैसे संदेशों के साथ अपने पापा, चाचा, चाची, ताऊ, ताई, दादा, दादी या बाहर पढ़ने गए भैया बहन को भावनात्मक पत्र लिखकर आमंत्रित किया है। आयोजन में सहभागिता करते हुए जागरूक ग्रामीण महिला शांति बाई,लाड बाई, जागरूक सामाजिक कार्यकर्ता चंद्रकांता ने अपने परिचितों को वीडियो संदेश भेजें।

आकर्षक रंगों से सजे संदेश युक्त पोस्टकार्ड बनाए

किरण नागर के साथ गाइड टीम में निकिता सैनी,निशा राठौर,हर्षिता शर्मा, नेहा राठौर,वंदना प्रजापत, गुरुप्रीत कौर, शिवानी सैनी, मुस्कान सैनी, लक्ष्मी बैरवा व दिव्या सैनी ने आकर्षक रंगों से सजे संदेश युक्त पोस्टकार्ड बनाकर सबको दिए जिन्हें अपने अपने रिश्तेदारों को पोस्ट किया जिस।  इस अवसर पर  जागरूकता कार्यक्रम से जुड़े रतन लाल, लव शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता हिना शर्मा, केम्पस एम्बेसेडर आतिश वर्मा, गाड़िया लुहार व ग्रामीणों ने सहभागिता  की। तिवारी ने बताया कि अभियान के तहत इसे पूरे जिले भर में चला कर बाहर रह रहे मतदाताओं को 25 नवंबर के लिए आमंत्रित किया जाएगा।