TOP STORIESताजातरीनराजस्थान

राजस्थान में भाजपा को जिताकर डबल इंजन की सरकार बनाएं – योगी आदित्यनाथ Make a double engine government by making BJP win in Rajasthan – Yogi Adityanath

 बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उदयपुर व जयपुर में घटित घटनाओं में कांग्रेस सरकार द्वारा दिए गए मुआवजे में भी तुष्टीकरण का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार कन्हैयालाल की हत्या पर परिजनों को पांच लाख रूपये मुआवजा और जयपुर में दो बाइकों की भिड़न्त में मृतकों को बीस लाख रूपये मुआवजा दिया गया। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ सबका विकास की नीति पर कार्य कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने तुष्टिकरण की नीति पर राज किया।

योगी आदित्य नाथ गुरूवार को कुंभा स्टेडियम में आयेजित चुनावी सभा में बून्दी जिले के तीनों भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में संबोधित करते हुए कहा। योगी ने कहा कि मोदी जी की सोच है कि देश के संसाधनों पर गरीबों, किसानों, पिछड़ों व दलितों व सभी वर्गों का हक है, इसलिए भाजपा का नारा सबका साथ सबका विकास और राम राज्य की अवधारणा है। जबकि कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति के चलते एक ही वर्ग को बढ़ावा देती है। योगी ने देश में भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी की जड़ कांग्रेस को और इन सभी का समाधान केवल भाजपा और मोदी बताया। योगी ने कहा कि मोदी ने आतंकवाद की जड़ धारा 370 को सदैव के लिए समाप्त कर दिया।

योगी आदित्यनाथ ने सोनिया गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जब जब देश में विपदा आती है तो कोई इटली भाग जाता है तो कोई जयपुर आ जाता है। गौरतलब हैं कि सोनिया गांधी दिल्ली में खराब हो रही हवा के कारण इन दिनों डॉक्टरों की सलाह पर जयपुर में हैं।

राजस्थान में भाजपा को जिताकर डबल इंजन की सरकार बनाएं – योगी आदित्यनाथ Make a double engine government by making BJP win in Rajasthan – Yogi Adityanath

मोदी सरकार की योजनाओं का किया जिक्र

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का बताती थी, कांग्रेस गरीबों का हक छीन लेती थी। जबकि मोदी ने कहा कि इन संसाधनों पर पहला अधिकार देश के युवा और गरीबों का है। इसलिए मोदी ने नारा दिया सबका साथ, सबका विकास। योगी ने कहा मोदी ने 4 करोड़ गरीबों के लिए मकान, 12 करोड़ टॉयलेट, 10 करोड़ उज्जवला योजना में कनेक्शन दिलवाए, 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ दिलवाया। ये सभी कांग्रेस भी कर सकती थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के 9 वर्षीय शासन में लोगों के लिए चलाई गई योजनाओं शौचालयों का निर्माण, उज्जवला गैस योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, हर घर नल योजना, राशन वितरण आदि का जिक्र करते हुए कहा कि इससे करोड़ों लोग लाभान्वित हुए है। ये सभी मोदी ने किया और यही रामराज्य है।

भाजपा को जिताएं और डबल इंजन की सरकार बनाएं

योगी ने उपस्थित लोगों से कहा कि जब आप लोगों को मोदी जी के किसी कार्य में संदेह नहीं है तो फिर राजस्थान में भी भाजपा को जिताएं और डबल इंजन की सरकार बनाएं। मोदी राज में पूरा भारत बदल चुका है और एक नये स्वस्थ व विकसित नये भारत का निर्माण हो रहा है। आज दुनिया के अन्दर मोदी के कारण भारतीयों का सम्मान बढ़ा है। योगी ने उपस्थित जनता से भाजपा प्रत्याशियों अशोक डोगरा बून्दी, चंद्रकांता मेघवाल के.पाटन व प्रभूलाल सैनी हिण्डोली को जिताने की अपील की। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के शासन में जंगल राज हुआ है और यहां पर पेपर लीक जैसी  घटनाएं हुई है और हिंदुओं पर अत्याचार हुए हैं अब राजस्थान में अगली सरकार भाजपा की बनने वाली है ।

राममंदिर के निर्माण में रोड़ा बनी कांग्रेस, दिया अयोध्या आने का निमंत्रण

यूपी के सीएम योगी ने एक बार फिर राममंदिर के निर्माण को रोकने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस आस्था के साथ खिलवाड़ करती है। हम नारा लगाते थे कि रामलला आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, तो कांग्रेस के लोग हंसते थे, कहते थे कैसे बना देंगे। योगी ने कहा कि हम लोगों ने तब नारा लगाया कि रामलला हम आएंगे, पहले ढांचा हटाएंगे। उसके बाद मंदिर वहीं बनाने का नारा भी हमने दिया और अब डबल इंजन की सरकार में राम मंदिर भी वहीं बन रहा हैं। इस दौरान योगी ने जनवरी में रामलला अयोध्या में विराजमान होने के मौके पर अयोध्या आने का निमंत्रण भी दिया।

योगी ने की मानधाता बालाजी से जुड़े घटनाक्रम की निंदा

योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण की शुरूआत भारत माता की जय व वंदे मातरम से करते हुए कहा कि जन जन के आस्था के केन्द्र मानधाता बालाजी की पावन धरा पर आज उन्हें दर्शन करने का लाभ मिला है। उन्होंने कांग्रेस शासन में मानधाता बालाजी से जुड़े घटनाक्रम की निंदा करते हुए कहा कि सांसद व विधायक द्वारा मानधाता बालाजी के विकास के लिए राशि आवंटित के बावजूद विकास नहीं होना निंदनीय है। योगी ने बून्दी की धरती पर वीर कुंभा, हाड़ी रानी के पराक्रम को याद करते हुए कहा उनके पराक्रम ओर शौर्य की याद दिलाई।

यह रहे मंच पर मौजूद

कुंभा स्टेडियम में सजे मंच पर योगी के साथ भाजपा प्रत्याशी अशोक डोगरा, चंद्रकांता मेघवाल, प्रभूलाल सैनी, भाजपा जिला अध्यक्ष छीतरलाल राणा, भाजपा जिला प्रभारी जुगल किशोर शर्मा, कोटा संभाग के चुनाव प्रभारी त्रिलोक जामवाल, बूंदी के चुनाव प्रभारी विनोद चौहान, तालेड़ा प्रधान राजेश रायपुरिया, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष कुंजबिहारी बील्या, कालूलाल जांगिड़, योगेन्द्र श्रृंगी, महावीर खंगार, भरत शर्मा आदी मौजूद रहे। सभा का संचालन भाजपा जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल ने किया। इससे पूर्व पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र के इटावा में सभा को संबोधित करने के बाद योगी आदित्य नाथ पुलिस परेड ग्राउंड स्थित हेलिपेड पर हेलिकॉप्टर से पहुंचे। भाजपा जिला प्रवक्ता अनिल जैन तालेड़ा ने बताया कि पुलिस परेड ग्राउंड स्थित हेलिपेड पर भाजपा वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने योगी की अगवानी की। इसके बाद योगी का काफिला छत्रपुरा रोड़ स्थ्ति कुंभा स्टेडियम सभा स्थल पहुंचा। यहां मंच पर भाजपा जिला अध्यक्ष छीतर लाल राणा, भाजपा बूंदी विधानसभा सीट से प्रत्याशी अशोक डोगरा, के. पाटन प्रत्याशी चंद्रकांता मेघवाल, हिंडोली प्रत्याशी प्रभु लाल सैनी ने पुष्पगुच्छ बैठकर योगी का स्वागत किया।