कमला बाई को मिला पालनहार का लाभ – पूर्व मंत्री ने वितरित किए पट्टे

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- ’’प्रशासन गांवों के संग’’ अभियान के तहत मंगलवार को भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र ठीकरिया चारणान में पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में प्रार्थिया कमला बाई को पालनहार योजना का हाथों हाथ लाभ मिला। पूर्व वित्त राज्यमंत्री हरिमोहन शर्मा एवं जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने कमला बाई को पालनहार योजना एवं अन्य दस्तावेज सौंपे। शिविर में आवास पट्टे भी प्रदान किए गए तथा विभिन्न विभागों की योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को दिया गया। पूर्व मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीणों को अधिकाधिक राहत देने के उद्धेश्य से यह अभियान चलाया गया है, ग्रामीण इसका पूरा लाभ लें। जिला कलक्टर ने कहा कि 20 विभाग एक साथ अभियान में मौजूद हैं ताकि ग्रामीणों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो सके।
शिविर प्रभारी उपखण्ड अधिकारी कमल कुमार को कमला बाई ने प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया । प्रभारी अधिकारी ने मौके पर ही बच्चें की मां का नाते जाने का प्रमाण पत्र, पालनहार द्वारा अनाथ बच्चों के पालन-पोषण करने का प्रमाण पत्र व विद्यालय में अध्ययनरत होने का प्रमाण पत्र तैयार करवाकर प्रार्थिया दादी कमला बाई को पालनहार योजना का लाभ दिलवाने के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के कार्मिक को आदेशित किया। इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित विभाग द्वारा मौके पर ही प्रार्थिया को पालनहार योजना का लाभ दिलवाया। इससे कमला बाई ने बहुत खुश होकर प्रशासन गांवों के संग अभियान के इस शिविर के लिए बहुत बहुत धन्यवाद व आभार प्रकट किया। वह बोली आज हमारा काम हुआ, मैं बहुत खुश हँू।
व्हीलचेयर पाकर मुस्कराई किरण
ठीकरिया चारणान लगे शिविर में किरण लोधा पुत्री बृजमोहन को व्हीलचेयर दी गई। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक जेपी चांवरिया ने बताया कि शिविर में दिव्यांग किरण को व्हीलचेयर के लिए चिन्हीत किया गया और मौके पर ही सरपंच दीपक मीणा एवं उपखण्ड अधिकारी कमल कुमार मीणा ने किरण का अभिनन्दन करते हुए व्हीलचेयर सौंपी। इस पर किरण के परिजन खुश हुए और बोले कि अब वह खुद आ जा सकेगी। विकास अधिकारी नीरज शर्मा, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्वेता शर्मा मौजूद रहे।
——