राजनीतिराजस्थान

घायल कार्यकर्ताओं की कुशलक्षेम जानना भी भूले, टिकट की दौड़ में मशगूल भाजपा जिलाध्यक्ष Forgot to know about the well being of the injured workers BJP district president busy in ticket race

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> किसानों को समय पर विद्युत ट्रांसफार्मर उपलब्ध करवाने एवं नियमित विद्युत आपूर्ति करने की मांग को लेकर जिले में भाजपा द्वारा अलग-अलग स्थान पर धरना प्रदर्शन कर आंदोलन किए जा रहे हैं। गत दिनों करवर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के पश्चात सोमवार को बूंदी में भी अधीक्षण अभियंता कार्यालय के बाहर भाजपा नेता रुपेश शर्मा की अगुवाई में विद्युत ट्रांसफार्मर मांगने आए कार्यकर्ताओं एवं किसानों को पुलिस की लाठियां खानी पड़ी। कई कार्यकर्ता दोनों ही प्रदर्शनों में घायल भी हुए, कुछ अस्पताल में भर्ती भी हुए। सोमवार को बूंदी में हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा किए गए बल प्रयोग में घायल भाजपा नेता रुपेश शर्मा एवं अन्य बूंदी जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती है। भाजपा कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज की आम कार्यकर्ताओं, किसानों से लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष तथा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा सहित कई जनप्रतिनिधियों ने कड़ी निंदा करते हुए घायलों से दूरभाष पर वार्ता करते हुए उनकी कुशलक्षेम जानी। इसी तरह करवर में हुए प्रदर्शन के पश्चात पुलिस लाठीचार्ज में गंभीर घायल हुए नैनवां पंचायत समिति प्रधान पदम नागर को इंदरगढ़ में प्राथमिक उपचार के पश्चात कोटा एमबीएस अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। जहां चार दिन तक भर्ती रहने के बाद उन्हें छुट्टी मिल पाई थी।

घायल कार्यकर्ताओं की कुशलक्षेम जानना भी भूले, टिकट की दौड़ में मशगूल भाजपा जिलाध्यक्ष Forgot to know about the well being of the injured workers BJP district president busy in ticket race

लेकिन टिकट की दौड़ में मशगूल भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अपने कार्यकर्ताओं एवं जिले के ग्रामीणों के दुख दर्द को ही भूल बैठे। भाजपा जिला अध्यक्ष छीतर लाल राणा केशवराय पाटन विधानसभा से विधायक का टिकट लेने की दौड़ में ऐसे मशगूल हुए कि उन्हें घायल भाजपा कार्यकर्ताओं एवं पीड़ित किसानों की आह सुनाई ही नहीं दी। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ता में चर्चा का विषय है कि विधायक का टिकट मांगने के दौरान ही जिला अध्यक्ष के यह हाल हैं तो यदि टिकट मिल गया तो कार्यकर्ताओं का तो भगवान ही मालिक है।

प्रधान पदम नागर से मारपीट एवं कार्यकर्ताओं पर मुकदमों के विरोध में भी नदारद रहे जिलाध्यक्ष राणा
करवर क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी से जुड़े कुछ जनप्रतिनिधियों ने बताया कि बूंदी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं किसानों पर हुए लाठीचार्ज से तो भले ही भाजपा जिला अध्यक्ष छीतर लाल राणा को निकट भविष्य में कोई विशेष फायदा नहीं मिलने वाला हो, लेकिन करवर क्षेत्र के किसान तो केशवराय पाटन विधानसभा के मतदाता है। जहां से जिला अध्यक्ष टिकट की दावेदारी के लिए एडी पंजे का जोर लगाने में जुटे हैं। लेकिन गत दिनों करवर में विद्युत ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रधान पदम नागर के साथ धक्का मुक्की एवं मारपीट तथा भाजपा के जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जाने के विरोध में जिला मुख्यालय पर विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपे। लेकिन इन सभी प्रदर्शनों में भाजपा जिलाध्यक्ष एवं उनसे जुड़े सभी पदाधिकारियों का नदारद रहना जिले भर के कार्यकर्ताओं में चर्चा का विषय बना हुआ है।

घायल भाजपा कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में मनाया रक्षाबंधन
बूंदी में सोमवार को विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय के बाहर प्रदर्शन के दौरान लाठी चार्ज में घायल हुए भाजपा नेता रुपेश शर्मा, अंशु दाधीच, पुरुषोत्तम राठौर एवं भूपेंद्र गुर्जर आदि कार्यकर्ताओं ने रक्षाबंधन का त्यौहार बूंदी जिला अस्पताल में ही मनाया। गौरतलब है कि सोमवार से ही यह कार्यकर्ता जिला अस्पताल में भर्ती है।