ताजातरीनराजस्थान

बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए केन्द्राधीक्षकों का आमुखीकरण हुआ आयोजित

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र कुमार व्यास ने बताया कि उच्च माध्यमिक बोर्ड परीक्षा 29 फरवरी एवं माध्यमिक परीक्षा 7 मार्च से आयोजित होगी।
जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक ने बताया कि जिले में बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए 113 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है, जिनमें से 104 राजकीय विद्यालय एवं 9 निजी विद्यालय के परीक्षा केन्द्र है।
उन्होने बताया कि जिले से उच्च माध्यमिक परीक्षा में 12743, माध्यमिक 15683 वरिष्ठ उपाध्याय 75 एवं प्रवेशिका के 174 विद्यार्थी भाग लेगें। बोर्ड परीक्षा के सुव्यवस्थित संचालन के लिए केन्द्राधीक्षकों एवं पेपर काॅर्डिनेटर का आमुखीकरण बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित हुआ।
उन्होने बताया कि उक्त आमुखीकरण में बोर्ड परीक्षा के सुव्यवस्थित संचालन के लिए अजीत कुमार जैन एवं आशुतोष मथुरिया द्वारा पीपीटी के माध्यम से समस्त केन्द्राधीक्षकों को बोर्ड परीक्षा के संचालन के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया गया।
उन्होने बताया कि उक्त आमुखीकरण में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डा0 महावीर कुमार शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र कुमार व्यास, अति0 जिला शिक्षा अधिकारी चंद्रप्रकाश राठौर ने सम्बोधित किया।
इस कार्यक्रम में संजय कुमार गुप्ता , नेहा सनाढ्य , कुंजबिहारी दाधीच, केशव शर्मा, शुभम दाधीच ने सहयोग प्रदान किया ।