राजस्थान

ग्रामथाना स्वच्छ एवं सुन्दर गांव बनने की और अग्रसर Gramthana is moving towards becoming a clean and beautiful village

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> ग्राम पंचायत थाना एवं रिलायंस फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में थाना ग्राम को जलवायु अनुकूल ग्राम बनाने के लिए हर अमावस्या को श्रमदान किया जाता है।  श्रमदान की श्रृंखला में गुरूवार को अमावस्या के मौके परे सुंदर गांव थीम के तहत श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें ग्रामवासियों ने गांव के सार्वजनिक स्थानों की दीवारों पर सहभागिता से सुंदरता बढ़ाने के लिए  अलग अलग प्रकार की पेंटिंग की और सार्वजनिक स्थानों की सफाई भी की साथ ही ग्राम वासियों को जलवायु अनुकूल अभ्यासों के प्रति जागरूक करने के लिए नारा लेखन भी किया गया स इस प्रकार के जनभागीदारी के साथ स्वच्छ एवं सुन्दर थाना गांव बनने तक निरंतर जारी रखा जाएगा।

सामुदायिक सहभागिता से करेंगे गांव का सर्वांगीण विकास

ग्राम पंचायत के सरपंच शिवजी राम मीणा ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ग्रामवासियों के सहयोग से सामुदायिक सहभागिता को बढ़ाकर ग्राम का सर्वांगीण विकास करना है और आगे भी सब मिलकर इसी के लिए कार्य करेंगे। गांव के 35 ग्रामवासियों ने भाग लेकर श्रमदान कर ग्राम वासियों के लिए प्रेरणा के स्रोत बने

ग्रामथाना स्वच्छ एवं सुन्दर गांव बनने की और अग्रसर Gramthana is moving towards becoming a clean and beautiful village

कार्यक्रम में सरपंच शिवजी राम मीना के साथ-साथ कृषि पर्यवेक्षक अरविंद मीणा, ग्राम सेवा सहकारी समिति सदस्य ग्यारसी लाल, ग्राम संगठन अध्यक्ष मिट्ठू कंवर ,रोडू लाल, मंगल सिंह ने भी श्रमदान कर पंचायत के सभी लोगों को इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। सरपंच शिवजीराम मीणा ने  सभी को श्रमदान कार्यों में अधिकाधिक भागीदारी निभाने  तथा इसे अपनी दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाकर साफ सफाई करने के साथ ही सुंदर थाना बनाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में रिलायंस फाउंडेशन के प्रतिनिधि ने ग्राम वासियों को गांव को जलवायु अनुकूल ग्राम बनाने  के लिए विभिन्न उपाय भी सुझाए।